Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुरुक्षेत्र: राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतकर वापस लौटी नैन्सी का हुआ जोरदार स्वागत, खेल प्रेमियों ने दी बधाइयां

कुरुक्षेत्र में राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता (National Competition) में निशानेबाज (Shooting) नैन्सी का जोरदार स्वागत हुआ। उन्होंने स्वर्ण पदक और कांस्य पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया है। इसके साथ ही खेल प्रेमियों ने उन्हें बधाइयां दी। साथ ही लोगों ने उनके करुक्षेत्र पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया। गत वर्ष ही विश्व चैंपियनशिप में टीम इवेंट में स्वर्ण पदक और मिश्रित टीम इवेंट में कांस्य पदक जीता है।

By Vinod KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 04:19 PM (IST)
Hero Image
राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतकर वापस लौटी नैन्सी का हुआ जोरदार स्वागत।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। राष्ट्रीय निशानेबाजी प्रतियोगिता में कुरुक्षेत्र की निशानेबाज नैन्सी ने दो पदक जीतकर देश भर में जिला का नाम रोशन किया है। नैंसी ने इस प्रतियोगिता में टीम इवेंट में स्वर्ण पदक और व्यक्तिगत प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता है। इस प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने पर नैन्सी ने एशियन राइफल एंड पिस्टल प्रतियोगिता में जगह बना ली है।

यह प्रतियोगिता जनवरी में इंडोनेशिया के जर्काता में आयोजित होगी। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में पदक जीतकर लौटी नैन्सी का कुरुक्षेत्र पहुंचने पर बुधवार को जोरदार स्वागत किया गया। खेल प्रेमियों ने नैन्सी को बधाई दी है।

निशानेबाजी में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही नैन्सी

पुरी शूटिंग एकेडमी के संचालक और नैन्सी के प्रशिक्षक अजय पुरी ने बताया कि निशानेबाजी प्रतियोगिताओं में नैन्सी लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है। उन्होंने बताया कि इससे पहले नैन्सी ने इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन (आईएसएसएफ) की बाकु में आयोजित विश्व कप में रजत पदक, भोपाल में आयोजित निशानेबाजी प्रतियोगिता में सबसे अधिक अंक लेकर रिकॉर्ड बनाया था।

ये भी पढ़ें: Kaithal Crime: नशे में धुत ट्रैक्टर चालक ने मोटरसाइकिल पर बैठे व्यक्ति को कुचला, मौके पर मौत; पुलिस ने शुरु की जांच

स्वर्ण और कांस्य पदक जीतकर बढ़ाया प्रदेश का मान

इसके साथ ही खेलो इंडिया 2020 में स्वर्ण पदक जीता था। गत वर्ष ही विश्व चैंपियनशिप में टीम इवेंट में स्वर्ण पदक और मिश्रित टीम इवेंट में कांस्य पदक जीता है। उन्होंने कहा कि नैन्सी एशियन राइफल और पिस्टल चैंपियनशिप में भी स्वर्ण जीतकर विश्व भर में नाम रोशन करेगी।

ये भी पढ़ें: Haryana: जरा बच के! हरियाणा के खटखट गिरोह से रहे सावधान, चोरी के आजमाते हैं ये पैंतरा; कहीं आप भी न हो जाएं अगला शिकार

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें