Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अब प्रयागराज तक जाएगी जम्मू मेल, रोजाना जा सकेंगे संगम नगरी, जानिए क्या है टाइमिंग

कुरुक्षेत्र से प्रयागराज तक अब एक और ट्रेन की सुविधा मिलेगी। जम्मू मेल (14033-34) कल से प्रयागराज के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन तक जाएगी। पहले यह ट्रेन कटरा से चलकर पुरानी दिल्ली स्टेशन तक जाती थी। लेकिन अब रेलवे प्रशासन ने इसका अंतिम स्टॉप पुरानी दिल्ली से बदलकर प्रयागराज के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन को बनाने का फैसला लिया है। इससे श्रद्धालुओं को बहुत फायदा होगा।

By Vinish God Edited By: Sushil Kumar Updated: Mon, 02 Sep 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
अब प्रयागराज तक जाएगी जम्मू मेल, रोजाना जा सकेंगे संगम नगरी।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। ट्रेन यात्रियों को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। कुरुक्षेत्र से प्रयागराज जाने वाले यात्रियों को एक और ट्रेन की सुविधा मिलने जा रही है। जम्मू मेल (14033-34) कल से प्रयागराज के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन तक जाएगी। पहले यह ट्रेन माता वैष्णो देवी कटरा से चलकर पुरानी दिल्ली स्टेशन तक जाती थी।

लेकिन अब रेलवे प्रशासन ने इसका अंतिम स्टाप पुरानी दिल्ली से बदलकर प्रयागराज के सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन को बनाने का फैसला लिया है। कुरुक्षेत्र के लोगों को इससे फायदा तो मिलेगा ही साथ ही प्रयागराज से वैष्णो देवी जानने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी राहत मिली है। 

रोजाना जा सकेंगे माता वैष्णो देवी

श्रद्धालु अब रोजाना माता वैष्णो देवी की यात्रा कर सकते हैं। इससे पहले सूबेदारगंज से सप्ताह में एक ही दिन ट्रेन चलती थी। अब वैष्णो देवी के लिए रोजाना ट्रेन मिलेगी। श्रद्धालु अब आराम से माता रानी के दर्शन कर सकेंगे। 

इससे पहले कुरुक्षेत्र से प्रयागराज जाने वाले यात्रियों के पास नेताजी एक्सप्रेस (12312), जम्मू तवी-टाटानगर एक्सप्रेस (18102), ऊंचाहार एक्सप्रेस (14218) समेत तीन ट्रेनों का विकल्प था। अब जम्मू मेल के सूबेदारगंज तक जाने से यात्रियों को एक और ट्रेन की सुविधा मिलेगी।

जम्मू मेल पुरानी दिल्ली स्टेशन से रात के 08:05 बजे खुलती थी। सुबह 09:15 बजे माता वैष्णो देवी कटरा पहुंचती थी। माता वैष्णो देवी कटरा से 03:20 बजे शाम को खुलकर 04:05 सुबह पुरानी दिल्ली पहुंचती थी।   

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Train: एक और वंदे भारत ट्रेन की सौगात, अब आगरा-वाराणसी का सफर मात्र सात घंटे में होगा पूरा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर