Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kurukshetra News: इंतखाब में रिपोर्ट लगाने के लिए पटवारी ने मांगे 9 हजार रुपये, विजिलेंस ने किया गिरफ्तार

कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) की शाहाबाद तहसील कार्यालय में रिश्वत लेते हुए पटवारी को गिरफ्तार किया गया है। शिकायत के आधार पर अंबाला विजिलेंस टीम (Ambala Vigilance Team) ने रंगे हाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया। जिसके बाद आरोपी पटवारी प्रिंस 9 हजार रुपये की रिश्वत के साथ रंग हाथ गिरफ्तार हो गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट कुलबीर सिंह मलिक और विजिलेंस इंस्पेक्टर रामफल के नेतृत्व में की गई।

By Jagran NewsEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 13 Oct 2023 05:35 PM (IST)
Hero Image
इंतखाब में रिपोर्ट लगाने के लिए पटवारी ने मांगे 9 हजार रुपये (कॉन्सेप्ट इमेज)।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। अंबाला विजिलेंस की टीम ने शाहाबाद तहसील कार्यालय से पटवारी को इंतखाब के नाम पर नौ हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरोपित पटवारी प्रिंस गांव जंधेड़ी सर्कल का पटवारी बताया जा रहा है। पटवारी की जेब से नौ हजार की राशि बरामद हुई है। पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

इंतखाब में रिपोर्ट लगाने के लिए मांगी रिश्वत

ड्यूटी मजिस्ट्रेट कुलबीर सिंह मलिक और विजिलेंस इंस्पेक्टर रामफल के नेतृत्व में ये कार्रवाई की गई। विजिलेंस इंस्पेक्टर रामफल ने बताया कि कलसाना निवासी स्वतंत्र कुमार ने विजिलेंस की टीम के पास शिकायत की थी कि उनकी माता का मकान जोकि गांव कलसाना में उसकी रजिस्ट्री भी हुई है जिसका इंतखाब करवाना था इसके लिए वह पटवारी के पास आया। लेकिन पटवारी इंतखाब करने के लिए मौका रिपोर्ट इत्यादि करने के नाम पर टाल-मटोल करता रहा।

ये भी पढ़ें: Hisar News: महिलाओं को टोकना पड़ा भारी, बाबा ने 55 वर्षीय अधेड़ का फोड़ा सिर, मामला दर्ज

विजिलेंस टीम ने बिछाया जाल

बाद में पटवारी ने मकान का इंतखाब करने के लिए 10 हजार की रिश्वत की मांग की। जिस पर बाद में शिकायतकर्ता की पटवारी से इंतखाब करने के लिए नौ हजार रुपये में बातचीत तय हो गई। जिसकी जानकारी शिकायतकर्ता ने विजिलेंस टीम को दी। इसके बाद विजिलेंस ने पटवारी को रंगे हाथ रिश्वत लेते काबू करने के लिए जाल बिछाया।

ये भी पढ़ें: राजस्थान में JJP का मेगा रोड शो, नोहर से जनसंकल्प यात्रा का हुआ आगाज; दो दर्जन से अधिक सीटों पर लड़ेगी चुनाव