Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM मोदी के फैसले से हरियाणा के लाखों परिवारों को मिलेगा लाभ, बोले- अब सारी चिंताएं आपका ये बेटा करेगा

Haryana Election 2024 पीएम मोदी ने कुरुक्षेत्र में अपने संबोधन में कहा कि हरियाणा के लोगों को अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमने जो फैसले लिए हैं इससे लाखों परिवारों को फायदा मिलेगा। बच्चों को अपने माता-पिता के इलाज के लिए फिक्र करने की जरूरत नहीं है। हम सारा खर्चा उठाएंगे। 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का एलान किया था एक करोड़ पहले ही बन गई हैं।

By Jagran News Edited By: Sushil Kumar Updated: Sat, 14 Sep 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
PM Modi in Haryana: पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना, बोले- अनुच्छेद 370 का समर्थन कर किया पाप।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए पीएम मोदी आज कुरुक्षेत्र पहुंचे हैं। जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कई बड़े एलान किए। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले हमने बहुत बड़ा निर्णय लिया है। जिसका लाभ हरियाणा के लाखों परिवारों को मिलेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने तय किया है 70 वर्ष की आयु से बड़े बुजुर्ग को पांच लाख रुपये तक निशुल्क इलाज मिलेगा। गरीब हो या अमीर सभी को पांच लाख रुपये तक बीमारी का खर्चा हम भरेंगे। अब उसके इलाज के लिए उसके बच्चों को फिक्र करने की जरूरत नहीं है। यह फिक्र आपका ये बेटा करेगा। देश के बुजुर्गों को दी गई गारंटी मोदी ने पूरी कर दी है।

'100 दिनों के भीतर 11 लाख से ज्यादा बनीं नई लखपति दीदी'

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनावों के दौरान मैने कहा था कि हम देश में 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने का काम करेंगे। एक करोड़ पहले ही बन गई हैं, अब इन 100 दिनों के भीतर 11 लाख से ज्यादा नई लखपति दीदी बन चुकी हैं।

'मोदी है...मौका मत जाने दीजिए'

प्रधानमंत्री ने कहा कि मोदी है मौका मत जाने दीजिए, हरियाणा का मुझ पर विशेष अधिकार है। अब हर परिवार को करीब 80 हजार रुपये की मदद दी जा रही है। इस देश में कभी ऐसा नहीं हुआ है। भाजपा के लोगों ने तय किया है हर घर को 30 हजार रुपये मदद प्रदेश सरकार अतिरिक्त देगी। आपकी कमाई बढे आपके पैसे बढें। यह भाजपा सरकार की प्राथमिकता है।

यह भी पढ़ें- 'जेल में होते मोदी' वाले बयान पर PM मोदी का पलटवार, बोले- कांग्रेस की सोच और नीयत खरगे की बातों से साफ

'मुझे आपलोगों की चिंता हो रही है'

यहां का दूध-दही, रोटी और माता बहनों का कर्ज चुकाना मेरे लिए मुश्किल है। इसलिए मैं अपना कर्तव्य समझकर आज आपसे कुछ बातें करना चाहता हूं। यह बातें मोदी के लिए नहीं हैं, पार्टी के लिए नहीं है। मैं अपने परिवार के सामने अपना दिल हल्का करना चाहता हूं। आपकी और आपके बच्चों के भविष्य की मुझे चिंता हो रही है। मैं अपने भाई बहनों के सामने रखता हूं।

15 लाख करोड़ के शुरू करवा दिए काम

भाजपा ने हरियाणा से यही सीखा है। भाजपा जो कहती है जरूर करके दिखाती है। अभी कुछ माह पहले लोकसभा चुनाव के दौरान मैं आपसे आशीर्वाद मांगने आया था। मैने कहा था कि भाजपा सरकार के 100 दिन बडे महत्वपूर्ण होंगे। गरीब किसान युवाओं महिलाओं को मजबूत बनाने वाले हैं। अभी 100 दिन पूरे भी नहीं हुए हैं और हमारी सरकार ने 15 लाख करोड़ रुपये के नए काम शुरू करवा दिए हैं।

यह भी पढ़ें- PM Modi in Haryana Live: 'एक जुलाई से खटाखट खातों में आएंगे पैसे', कुरुक्षेत्र की रैली में PM मोदी का कांग्रेस पर तंज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर