Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Kurukshetra News: ऑटो पर लगाए गए यूनिक कोड के स्टीकर, चालक की पूरी डिटेल खंगाल सकेगी पुलिस

Kurukshetra News ऑटो चालक और ऑटो में आपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने एक नया अभियान शुरू किया है। इसके चलते ऑटो वालों को एक चार अंको का यूनिक नंबर अलॉट किया जाएगा। इस यूनीक कोड स्टीकर में ऑटो चालक की पूरी जानकारी होगी। इसके चलते पुलिस (Kurukshetra Police) ने 50 ऑटो पर यूनिक स्टीकर लगाए हैं।

By Satvinder Singh GirnEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Fri, 06 Oct 2023 08:59 PM (IST)
Hero Image
ऑटो पर लगाए गए यूनिक कोड के स्टीकर, चालक की पूरी डिटेल निकाल सकेगी पुलिस।

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र। पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया के नेतृत्व में ऑटो रिक्शा पर यूनिक कोड युक्त स्टीकर लगाने का काम लगातार जारी है। इस स्टीकर पर ऑटो चालक और संचालक की पूर्ण जानकारी है। यह डाटा डायल 112 के साथ भी साझा किया जाएगा, जिससे ऑटो में कोई अपराधिक गतिविधि हो तो उसकी तुरंत पुलिस को शिकायत दी जा सके। पुलिस के पास पूरा रिकॉर्ड होगा, जिसके आधार पर तुरंत कार्रवाई होगी।

50 ऑटो पर लगाए गए यूनीक स्टीकर

थाना यातायात शहर थानेसर प्रभारी निरीक्षक रामकरण ने पुलिस महानिदेशक के निर्देश और पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र सिंह भोरिया के नेतृत्व में जिले के सभी ऑटो रिक्शा पर यूनिक कोड युक्त स्टीकर लगाए जा रहे हैं। शुक्रवार को भी पिपली में 50 ऑटो पर यूनीक कोड युक्त स्टीकर लगाए गए।

ये भी पढ़ें: GST Reward: सरकार की GST बिल योजना से होगी इनामों की बौछार, ग्राहक जीत सकते एक करोड़ रुपये

यूनीक कोड न होने पर होगी कार्रवाई

प्रभारी निरीक्षक रामकरण ने बताया कि जल्द ही जिले के तमाम ऑटो रिक्शा पर स्टीकर लगा दिए जाएंगे। उन्होंने ऑटो चालकों से भी अनुरोध किया कि अपने कागजात जमा करवाकर अपने ऑटो पर स्टीकर लगवाएं। रिक्शा चालक अपना रजिस्ट्रेशन अपने एरिया थाना में करवा सकते हैं। वहां पर सभी कागजात चेक किए जाएंगे, जिसके सभी कागजात पूरे होंगे उसे रजिस्टर्ड कर एक नंबर अलॉट कर दिया जाएगा। चेकिंग के दौरान जिस भी ऑटो पर चार अंक का विशेष नंबर नहीं होगा, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: SYL पर राज्य मंत्री कंवर पाल ने दिया बयान, 'नहर बनने से किसानों को मिलेगा उनके हक का पानी'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर