Move to Jagran APP

Haryana News: 'पाकिस्तान से बोल रहा हूं आगे तुम खुद समझदार हो'- जज के पिता को फोन पर मिली जान से मारने की धमकी

Haryana News पाकिस्तान से एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन कर हरियाणा कुरुक्षेत्र के रहने वाले और हिमाचल प्रदेश के जिला अदालत में जज के तौर पर तैनात उनके पिता को जान से मारने की धमकी मिली है। फोन करने वाला शिकायतकर्ता पर जमानत याचिका के लिए झूठे बयान देने के लिए दबाव बना रहा है। उसने वाट्सएप कॉल कर कहा कि पाकिस्तान से बोल रहा हूं आगे तुम खुद समझदार हो।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 18 Oct 2023 08:40 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान से बोल रहा हूं आगे तुम खुद समझदार हो, फोन कर धमकाया। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, पिहोवा (कुरुक्षेत्र)। Haryana News: अज्ञात व्यक्ति ने पाकिस्तान से फोन कर हिमाचल प्रदेश (Himachal News) में जिला अदालत में तैनात जज के पिता को जान से मारने की धमकी दी है। फोन करने वाला शिकायतकर्ता पर जमानत याचिका के लिए झूठे बयान देने के लिए दबाव बना रहा है। उसने वाट्सएप कॉल कर कहा कि पाकिस्तान से बोल रहा हूं आगे तुम खुद समझदार हो। पुलिस (Haryana Police) ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

मामले की जांच एसटीएफ अंबाला (STF) की टीम कर रही है। पिहोवा की खेड़े वाली गली निवासी दिनेश तिवारी ने बताया कि वह तीर्थ पुरोहित हैं। 4 मई को किसी विदेशी नंबर से उनके पास फोन आया कि ताऊ जी कैसे हो उन्होंने कहा मैं ठीक हूं। उसने फिर कहा पहचाना नहीं। उन्होंने थोड़ा सोचने के बाद कहा शुभम। उसने कहा जी मैं शुभम हूं।

फर्जी भतीजा बन मांगे 25 लाख रुपये

यहां बता दें कि दिनेश तिवारी के छोटे भाई वासुदेव तिवारी का बेटा स्पेन में है। फर्जी भतीजा बनकर फोन करने वाले ने कहा कि वह एजेंट के चंगुल में फंस गया है। एजेंट के चंगुल से निकलने के लिए उसे 25 लाख रुपये की आवश्यकता है। यह भी कहा कि उसके पिता को नहीं बताएं। उन्होंने कई बार में अलग-अलग खातों में पैसे डलवा लिए। इसके बाद भी उन्होंने फोन कर अलग-अलग बहाने से नौ लाख रुपये और डलवा लिए।

यह भी पढ़ें: Haryana Crime: गर्भवती बेटी की हत्या मामले में फरार पिता 13 साल बाद गिरफ्तार; किया था 16 वर्षीय का कत्ल

34 लाख लेने बाद उन्होंने फिर आठ लाख रुपये की डिमांड की। जब उन्होंने आठ लाख की व्यवस्था के लिए अपने छोटे भाई वासुदेव से जिक्र किया तो उन्हें शक हो गया। इसके बाद दिनेश तिवारी ने पूरी बात अपने भाई को बताई। फिर वासुदेव ने अपनी बेटी से शुभम को फोन कराया। फोन पर शुभम ने बताया कि उनके साथ कोई दिक्कत नहीं है। फिर इस जालसाजी का पता चला तब उन्होंने केस दर्ज कराया।

संजीत कुमार के खिलाफ 12 मई को धोखाधड़ी का केस दर्ज

इन जालसाजों ने बिहार (Bihar News) के जिला पूर्वी चंपारण के मोतिहारी के चांदमारी निवासी संजीत कुमार खाते में भी पैसे जमा कराए थे। संजीत कुमार के खिलाफ 12 मई को धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

आरोपित संजीत कुमार ने अब अदालत में जमानत याचिका दायर कर रखी है। 12 अक्टूबर को जमानत याचिका लगाई थी, 16 अक्टूबर को सुनवाई के लिए केस रखा गया था।

अदालत में झूठे बयान देकर उसकी जमानत हो, वरना जान से मार देंगे

13 अक्टूबर को सुबह 11:08 बजे उसके मोबाइल फोन पर पाकिस्तान (Pakistan News) के मोबाइल नंबर से किसी अज्ञात व्यक्ति ने वाट्सएप कॉल किया। फोन करने वाले ने उसे धमकाया और कहा कि संजीत कुमार की जमानत कराने के लिए उसके हक में अदालत में झूठे बयान दे और उसकी जमानत कराए, वरना उसे को जान से मार देंगे। हालांकि कोर्ट ने संजीत कुमार की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

यह भी पढ़ें: Haryana News: खत्म नहीं हो रहा Triple Talaq, अब तीन तलाक बोलकर पत्नी दिव्यांग बेटे को निकाला घर से बाहर

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें