Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: बेलारूस में दो चचेरे भाइयों को किया अगवा, शरीर पर गर्म प्रेस से दागा; मांगी 10 लाख रुपये की फिरौती

कुरुक्षेत्र के गांव बिशनगढ़ के दो चचेरे भाइयों को बेलारूस में अगवा करने का मामला सामने आया है। एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें दोनों युवकों को गर्म प्रेस से जलाया जा रहा है। इसके साथ ही दोनों युवकों को छोड़ने के एवज में 10 लाख रुपये की मांग की गई है। इसके बाद पीड़ितों के स्वजनों ने परिवहन मंत्री असीम गोयल से गुहार लगाई है।

By Jagran News Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 11 Aug 2024 07:16 PM (IST)
Hero Image
बेलारूस में हरियाणा के दो चचेरे भाइयों को किया अगवा।

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद (कुरुक्षेत्र)। विदेश में पैसा कमाने की चाह में निकले गांव बिशनगढ़ के दो चचेरे भाईयों को बेलारूस में अगवा कर लिया गया है। दोनों को अगवा करने वालों ने स्वजनों से 10 लाख रुपये की डिमांड की है। परिवार सोशल मीडिया के जरिए मदद मांग रहा है। वहीं, स्वजन परिवहन मंत्री असीम गोयल से भी मिले। मामले को लेकर इस्माईलाबाद के आसपास के गांवों के युवा परिवार की मदद के लिए गांव में पहुंच रहे हैं।

दोनों को छोड़ने के एवज में मांगे 10 लाख रुपये

सैनी माजरा गांव के पास बसे बिशनगढ़ के कमल और अभिषेक जर्मनी के लिए एक एजेंट के माध्यम से एक महीना पहले घर से रवाना हुए थे। 15 दिन से उनका परिवार से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा था। दो तीन दिन से मामला उस समय समझ में आया जब परिवार के मोबाइल पर कुछ वीडियो आए। इनमें दोनों को प्रताड़ित किया जा रहा है। दोनों को छोड़ने की एवज में 10 लाख मांगे गए हैं। ऐसे में स्वजन विदेश भेजने वाले एजेंट के घर पर पहुंचे तो वहां ताले लगे मिले। परिवार के पांव तले की जमीन ही खिसक गई। शायद एजेंट को पहले ही मामले का पता चल गया था।

ये भी पढ़ें: Haryana News: कुरुक्षेत्र में 14 अगस्त को आशा वर्कर्स करेंगी CM आवास का घेराव, मानदेय न बढ़ाने पर जताई नाराजगी

पिटाई के साथ नंगे बदन पर गर्म प्रेस से दागे निशान

परिवार के विजय कुमार ने बताया कि दोनों को हर रोज पीटा जाता है और नंगे शरीर पर गर्म प्रेस से दागा जाता है। दोनों की हालत बद से बदतर हो चली है। विजय ने बताया कि दोनों परिवारों के पास इतनी बड़ी रकम नहीं है, जबकि अगवा करने वाले बार-बार धमकाते आ रहे हैं। विजय ने बताया कि दोनों को बेलारूस के रास्ते जर्मनी ले जाया जा रहा था। उसी दौरान दोनों का अपहरण हो गया। अब दोनों को मामूली खाना दिया जाता है और अधिकांश समय प्रताड़ित किया जाता है।

वीडियो में चिल्लाते हुए नजर आ रहे दोनों युवक

सभी वीडियो में दोनों चीखते चिल्लाते नजर आ रहे हैं। दोनों बार-बार परिवार से कह रहे हैं कि मदद करो और हमें बचाओ। विजय कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए भी परिवार के लिए मदद जुटाई जा रही है। इस्माईलाबाद के युवा भी स्वजनों की मदद में जुटे हुए हैं। वहीं स्वजनों ने पुलिस को शिकायत दे दी है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: प्रदेश में दो दिवसीय दौरे पर केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम, जल्द Assembly Election होने की संभावना

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर