Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ED Raid: कांग्रेस MLA की आलीशान कोठी पर ED का छापा, आठ घंटे से चल रही जांच; देखें मौके की तस्वीरें

ED Raid in Haryana महेंद्रगढ़ से कांग्रेस MLA राव दान सिंह के ठिकानों पर ईडी ने गुरुवार को छापामारी की। ईडी ने विधायक समेत व्यवसायियों के करीब 15 ठिकानों पर छापामारी की है। ईडी की इस कार्रवाई से व्यवसायियों में हड़कंप मचा हुआ है। बताया गया कि ED ने 1392 करोड़ के घोटाले के मामले में यह छापामारी की है। यहां आगे देखिए छापामारी के दौरान की तस्वीरें

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 02:01 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के महेंद्रगढ़ में कांग्रेस के विधायक की कोठी पर ईडी की छापामारी। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, महेंद्रगढ़। ED Raid हरियाणा के महेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक Congress MLA और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के करीबी राव दान सिंह के घर एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने गुरुवार सुबह चार बजे छापामारी की कार्रवाई की है।

ईडी की टीम राव दान सिंह के शंकर कॉलोनी स्थित भाई राव रामकुमार के घर और रेवाड़ी रोड स्थित फॉर्म हाउस पर पहुंची। दोनों जगह सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा

बताया गया कि किसी को आने-जाने नहीं दिया जा रहा। राव रामकुमार को-आपरेटिव सोसाइटी के पूर्व चेयरमैन रहे हैं। अभी तक पता नहीं चल पाया है कि रेड किस केस को लेकर हुई है। ईडी की तरफ से भी कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

जानकारी के मुताबिक, ईडी ने 1,392 करोड़ के बैंक घोटाले के केस में पांच शहरों में 15 ठिकानों पर दबिश दी है। गुरुग्राम की टीम राव दान सिंह, मेसर्स एलाइड स्ट्रिप्स लिमिटेड के अक्षत सिंह, प्रमोटर मोहिंदर अग्रवाल और गौरव अग्रवाल के दिल्ली, गुरुग्राम, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ समेत 15 जगहों पर टीम डाक्यूमेंट खंगाल रही है।

गुरुग्राम में कुछ साल पूर्व 11 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले से जोड़कर इस छापामारी को देखा जा रहा है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी इस मुद्दे को गर्माने के प्रयास हुए थे।

यह भी पढ़ें- Gulab Yadav ED Raid: गुलाब यादव के खाते में 4 करोड़, घर से मिलीं कई बेशकीमती घड़ियां; 30 घंटे चली छापेमारी

अमित शाह ने दिया था ये बयान

खास बात यह है कि दो दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह महेंद्रगढ़ में पिछड़ा वर्ग सम्मान सम्मेलन में पहुंचे थे। यहां उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा था कि मैं एक-एक पाई का हिसाब लेकर आया हूं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि केंद्रीय मंत्री के बयान के बाद राव दान सिंह से भी पाई-पाई का हिसाब लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उधर, विधायक राव दान सिंह का फोन बंद आ रहा है।

यह भी पढ़ें- Haryana News: महेंद्रगढ़ विधायक और कई व्यवसायियों के 15 ठिकानों पर ED का छापा, बैंक धोखाधड़ी से जुड़ा है मामला