Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahendragarh: दीवार फांदी, ग्रिल काटी; फिर बाहर से लगाया दरवाजा... कच्छाधारी गैंग ने तीन घरों में की बड़ी चोरी

सुबह-सवेरे आधा दर्जन अज्ञात चोरों ने 3 घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यह आधा दर्जन चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। पुलिस इनकी सघन जांच कर रही है। अज्ञात चोर दो मोटर साइकिल पर हाथ साफ कर गए।

By Jagran NewsEdited By: Abhi MalviyaUpdated: Fri, 16 Jun 2023 07:35 PM (IST)
Hero Image
अज्ञात चोर दो मोटर साइकिल पर हाथ साफ कर गए। (फाइल फोटो)

कनीना, संवाद सहयोगी। कनीना में 16 जून को सुबह-सवेरे आधा दर्जन अज्ञात चोरों ने 3 घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। यह आधा दर्जन चोर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए हैं। पुलिस इनकी सघन जांच कर रही है। अज्ञात चोर दो मोटर साइकिल पर हाथ साफ कर गए।

आलोक कुमार कनीना वार्ड नंबर 9 ने दी शिकायत में कहा है कि 16 जून को सुबह करीब दो बजे छह से 7 अज्ञात चोर घर का कि दीवार फांद कर घर में कूद गए। बाद में दो खिड़कियों की जाली/ग्रील निकालकर घर में घुस गए, जिस कमरे  शिकायतकर्ता की मां सरला देवी सो रही थी। उस कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया।

करीब 5500 रुपये नकद, एक वाईफाई राउटर, एक सेट कान में लगाने के इयरबड्स, नेक बैंड, ईयर लीड सैमसंग तथा परफ्यूम की बोतल चुरा कर ले गए।

वहीं, रविंद्र कुमार वार्ड नो ने दी शिकायत में कहा है कि रात को चोर घर का जंगला तोड़कर अंदर घुस गए। सभी अलमारियों का सामान बिखेर डाला तथा घर में काफी छानबीन की गई। जेब जेब में रखे 5 से 7 हजार रुपये की नकदी थे ले गए साथ में एक मोटरसाइकिल एचआर 34एफ- 8742 चोरी कर ले गए। उधर अजय पाल सीहोर रोड कनीना की एक स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल चोरी कर ले गए।

इंस्पेक्टर गोविंद सिंह कर रहे है जांच-

 सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गोविंद सिंह मौके पर पहुंचे और विभिन्न घरों में जहां चोरी की जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि जल्द ही चोरों का सुराग लगाया जाएगा और उन्हें जेल की सलाखों के पीछे धकेला जाएगा।

नकाबपोश एवं कच्छाधारी थे-

अज्ञात चारों की संख्या आधा दर्जन से अधिक थी तथा कच्छाधारी गिरोह जैसे लगते हैं। कच्छा पहने तथा मुंह पर कपड़ा ढका हुआ था। लोगों द्वारा अज्ञात चोरों द्वारा चोरी की एक साथ कई वारदात करने के बाद कनीना के लोग सहमे हुए हैं। आखिर आखिर इतनी बड़ी चोरी को अंजाम एक साथ दे रहे हैं।

पुलिस खंगाल रही है सीसीटीवी फुटेज-

सीसीटीवी फुटेज से अज्ञात चोरों की जानकारी पुलिस हासिल कर रही है। अभी तक जिन घरों से चोरी हुई उनमें एक घर में सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे थे जिनकी तस्वीरों से स्पष्ट है सभी अज्ञात चोर युवा वर्ग से संबंध रखते हैं और कच्चा पहने हुए हैं मुंह पर  कपड़ा ढक रखा है।

तीन टीमें कर रही है मामले की जांच- सदर थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह, सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर गोविंद सिंह, सीआईए प्रमुख कनीना सुखबीर सिंह चोरी की जांच में जुटी हुई हैं।

एक माह में हुई कई चोरियां-

विगत करीब एक माह में सिहोर, डीएवी, कोटिया, खेड़ी, शनिदेव मंदिर भोजावास, दौंगड़ा अहीर में चोरियां हो चुकी हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें