Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: तलाब में डूब रहा था दोस्त, बचाने के लिए जान की बाजी लगा बैठा गौरव; दोनों की मौत

हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में अटेली क्षेत्र के गांव गढ़ी रूथल के जोहड़ में डूबने से दसवीं कक्षा के दो छात्रों की मौत हो गई। सुबह 11 बजे गढ़ी रूथल गांव के चार-पांच दोस्त घूमने के लिए निकले थे। इसी दौरान गांव के जोहड़ में पानी भरा देखकर नहाने के लिए उतर गए। प्रेमचंद नामक छात्र डूबने लगा तो उसका दोस्त गौरव उसे बचाने लगा। इसी में दोनों

By Sonu Suman Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 10 Aug 2024 05:04 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के महेंद्रगढ़ में जोहड़ में डूब को बचाने कूदा दोस्त भी डूबा, दोनों की मौत।

संवाद सूत्र, महेंद्रगढ़। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में अटेली क्षेत्र के गांव गढ़ी रूथल के जोहड़ में डूबने से दसवीं कक्षा के दो छात्रों की मौत हो गई। सुबह 11 बजे गढ़ी रूथल गांव के चार-पांच दोस्त घूमने के लिए निकले थे। इसी दौरान गांव के जोहड़ में पानी भरा देखकर नहाने के लिए उतर गए। जोहड़ में करीब 15 फुट पानी भरा हुआ था और प्रेमचंद नामक छात्र डूबने लगा तो उसका दोस्त गौरव उसे बचाने लगा। 

कड़ी मशक्कत के बाद गौरव ने प्रेमचंद को बड़ी मुश्किल से दूसरे साथियों तक पहुंचाया पर इसी दौरान वह खुद भी डूब गया। ग्रामीणों और दोस्तों ने प्रेमचंद को बाहर निकाला, तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। उधर गोताखोर बुला लिए गए और गौरव की तलाशी शुरू कर दी गई। शाम चार बजे तक गौरव का शव नहीं मिल पाया। ग्रामीणों से सूचना मिलते ही अटेली पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और एनडीआरएफ के गोताखोरों को भी बुला लिया गया।

जोहड़ में करीब 15 फुट पानी भरा हुआ

जिले में तालाब और जोहड़ों में डूबने की पहले भी कई घटनाएं घटित हो चुकी हैं। दो दिन पहले ढोसी के तालाब में डूबने से एक युवक की मौत की घटना हुई थी। जरूरत इस बात की है कि तालाबों और जोहड़ों में नहाने पर रोक लगाई जानी चाहिए, क्योंकि गर्मी और वर्षा के मौसम में जोहड़ों और तालाबों में नहाने जाने वाले बच्चे मौत का शिकार हो रहे हैं। गढ़ी रूथल के इस जोहड़ में करीब 15 फुट पानी भरा हुआ है और इसको हाल ही में नहर से जोड़ा गया था। वर्षा के अलावा नहर के पानी से यह जोहड़ लबालब भरा हुआ है। एक ही गांव के दो बच्चों की मौत से गांव में मातम पसर गया है।

गौरव को आता था तैरना

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गौरव को तैरना आता था और इसीलिए उसने अपने दोस्त को बचाने के लिए जान की बाजी लगा दी। विडंबना यह रही कि जब तक प्रेमचंद को बाहर निकालता, उसके शरीर में पानी भर चुका था और इससे भी दुखद घटना यह हुई कि इस मशक्कत के बीच खुद गौरव भी पानी में डूब गया।