Move to Jagran APP

Narnaul: रात में आया फोन उठाया तो वीडियो कॉल पर थी नग्न लड़की, फिर जो हुआ युवक के उड़ गए होश

वॉट्सऐप पर अनजान युवती का वीडियो कॉल अटेंड करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। दिल्ली पुलिस का अधिकारी आईपीएस पंकज अरोड़ा बनकर एक व्यक्ति ने वीडियो कॉल करके व्यक्ति को पुलिस कार्रवाई का डर दिखाकर उससे दो लाख 73 हजार रुपये ऐंठ लिए। पीड़ित ने साइबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

By Balwan Sharma Edited By: Geetarjun Updated: Sun, 23 Jun 2024 12:07 AM (IST)
Hero Image
अनजान युवती का वीडियो कॉल उठाना पड़ा मंहगा।

जागरण संवाददाता, नारनौल। वॉट्सऐप पर अनजान युवती का वीडियो कॉल अटेंड करना एक व्यक्ति को भारी पड़ गया। दिल्ली पुलिस का अधिकारी आईपीएस पंकज अरोड़ा बनकर एक व्यक्ति ने वीडियो कॉल करके व्यक्ति को पुलिस कार्रवाई का डर दिखाकर उससे दो लाख 73 हजार रुपये ऐंठ लिए। पीड़ित ने साइबर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस संबंध में कनीना तहसील के गांव भोजावास के रहने वाले अशोक कुमार ने पुलिस को दी गई शिकायत में बताया कि उसने अपने खेत में ही मकान बनाया हुआ है। उसने अपने खेत में मौसमी का बाग लगाया हुआ है। रात के समय वह बाग में ही सोता है, ताकि फलों के पौधों को पशुओं के नुकसान से बचाया जा सके।

रात में अकेला चारपाई पर सोया था युवक

19 जून की रात को वह रोजाना की तरह चारपाई पर सोया हुआ था। ज्यादा गर्मी होने की वजह से वह अपने कपड़े उतारकर अंडरवियर में सो रहा था। रात करीब 11 बजे उसके वॉट्सऐप पर एक अनजान नंबर से वीडियो कॉल आई। उस कॉल को उसने उठा लिया।

कॉल पर थी नग्न अवस्था में लड़की

उसने देखा कि सामने वीडियो कॉल में एक लड़की नग्न अवस्था में अश्लील हरकतें कर रही थी। वॉट्सऐप पर उसका नाम प्रियंका शर्मा दर्शाया हुआ था। थोड़ी देर बाद कॉल कट गई और नींद में होने के कारण उसने उस पर ध्यान नहीं दिया।

दूसरे दिन फिर आई कॉल

20 जून को सुबह 11 बजे उसके पास एक और वीडियो कॉल आई। इसमें पुलिस की वर्दी में एक व्यक्ति ने खुद को आईपीएस पंकज अरोड़ा बताते हुए कहा कि तुम्हारी वीडियो कॉल रिकॉर्डिंग मेरे पास आई हुई है। इसमें तुम एक लड़की के साथ वीडियो कॉल कर रहे हो। इसलिए तुमको गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम भेज रहा हूं। इस पर वह डर गया। 

इस पर उसने तथाकथित आईपीएस अधिकारी से कार्रवाई न करने की प्रार्थना की तो उसने कहा कि तुम्हारे पास एक दूसरे नंबर से फोन आएगा। उससे इंटरनेट मीडिया से अपनी वीडियो रिकॉर्डिंग हटवा लेना और उससे बात कर लेना। इसके बाद एक अन्य नंबर से फोन आया और उसने अलग-अलग करके 2 लाख 73 हजार रुपये एनईएफटी करवा लिए। पीड़ित की शिकायत पर साइबर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।