Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KBC में एक करोड़ जीतने वाले 8वीं के छात्र मयंक को नारनौल की डीसी ने किया सम्मानित

अमिताभ बच्चन के क्विज-बेस्ड रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ (KBC 15) में एक करोड़ रुपये जीतकर इतिहास रचने वाले जिले के गांव पाली के छात्र मयंक का मंगलवार को उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने उन्हें प्रशासनिक भवन में टैब और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। वहीं उसके माता-पिता को शाल व लोई ओढ़ाकर सम्मानित किया। जिला महेंद्रगढ़ के गांव पाली के छात्र मयंक आठवीं कक्षा के छात्र हैं।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Tue, 05 Dec 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
छात्र मयंक को सम्मानित करती डीसी। जागरण

जागरण संवाददाता, नारनौल। अमिताभ बच्चन के क्विज-बेस्ड रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 15’ (KBC 15) में एक करोड़ रुपये जीतकर इतिहास रचने वाले जिले के गांव पाली के छात्र मयंक का मंगलवार को उपायुक्त मोनिका गुप्ता ने उन्हें प्रशासनिक भवन में टैब और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया। वहीं उसके माता-पिता को शाल व लोई ओढ़ाकर सम्मानित किया।

जिला महेंद्रगढ़ के गांव पाली के छात्र मयंक आठवीं कक्षा के छात्र हैं। मयंक के प्रदर्शन से शो के होस्ट अमिताभ बच्चन काफी खुश और प्रभावित हुए थे। प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी उनके पिता से मोबाइल पर बात की तथा उन्हें मुबारकबाद दी थी। मयंक के पिता प्रदीप कुमार दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल हैं, जबकि उनकी माता ग्रहणी है।

डीसी ने मयंक को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि वे लगातार इसी प्रकार कड़ी मेहनत करते रहें। उन्होंने कहा कि वे आगे चलकर विश्व के सबसे बुद्धिमान व्यक्ति अल्बर्ट आइंस्टीन की तरह नाम कमाएं। उपायुक्त ने जिले के सभी बच्चों को संदेश देते हुए कहा कि वे भी मेहनत करें। मेहनत से कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है।

डीसी से बोले- अब मेरा कद ठीक हो गया

उपायुक्त ने मयंक से मजाकिया लहजे में जब पूछा कि आपको अपना कद छोटा क्यों लगता है। इस पर मयंक ने कहा कि नहीं मैडम अब मेरा कद ठीक हो गया है। डीसी ने बताया कि उन्होंने मयंक का पूरा एपिसोड देखा था। इस दौरान उन्होंने बचपन से जुड़े संस्मरण भी सुने थे जो बहुत अच्छे लगे। उपायुक्त ने कहा कि वे सवाल पूछने की अपनी जिज्ञासा को जारी रखें।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर