Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gogamedi Murder: राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष की हत्या में शामिल नारनौल का नितिन आया था छुट्टी पर, जाट रेजिमेंट में है कार्यरत

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (Rashtriya Rajput Karni Sena) के अध्यक्ष की हत्या में महेंद्रगढ़ (नारनौल) जिले के गांव दौंगड़ा जाट का रहने वाला नितिन फौजी शामिल था। इस मामले में आरोपित को काबू करने की चर्चा बुधवार सुबह से ही सुर्खियों में रही। हालांकि किसी भी पुलिस अधिकारी ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की। हालांकि हत्या के बाद से हरियाणा जिले में अलर्ट है।

By Balwan SharmaEdited By: GeetarjunUpdated: Wed, 06 Dec 2023 08:33 PM (IST)
Hero Image
आरोपी नितिन फौजी, राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी।

जागरण संवाददाता, नारनौल। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना (Rashtriya Rajput Karni Sena) के अध्यक्ष की हत्या में महेंद्रगढ़ (नारनौल) जिले के गांव दौंगड़ा जाट का रहने वाला नितिन फौजी शामिल था। इस मामले में आरोपित को काबू करने की चर्चा बुधवार सुबह से ही सुर्खियों में रही। हालांकि किसी भी पुलिस अधिकारी ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की।

आरोप है कि जिले के गांव दौंगड़ा जाट के रहने वाला नितिन फौजी व उसके सहयोगी रोहित राठोड़ ने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की है।

जाट रेजिमेंट में कार्यरत, छुट्टी पर आया था नितिन

नितिन फौजी 16 जाट रेजिमेंट में कार्यरत है और वह आठ नवंबर को छुट्टी पर आया था। नितिन फौजी के पिता कृष्ण भी सेवानिवृत फौजी हैं और उसका दूसरा भाई विकास भी सेना में कार्यरत है। कृष्ण गांव में नंबरदार हैं। उनका कहना है कि नितिन छुट्टी पर आने के बाद से गायब चल रहा है। वह कहां है, उसकी कोई जानकारी नहीं है।

राज्य में अलर्ट जारी, लेकिन दूसरी ओर ये भी चर्चा

इस मामले में हरियाणा के डीजीपी ने कल ही पूरे हरियाणा में अलर्ट जारी कर दिया था और एसटीएफ गठित कर आरोपितों की तलाश के आदेश दिए थे। चर्चा है कि एसटीएफ ने आरोपित नितिन फौजी को रात को ही काबू कर लिया गया है। हालांकि अभी यह नहीं पता चला है कि एसटीएफ आरोपित को कहां ले गई है और गिरफ्तारी कब दिखाई जाएगी।

गोगामेड़ी की हत्या के मामले में पुलिस ने दूसरे आरोपित रोहित राठोड़ को तो राजस्थान के ही एक गांव से गिरफ्तार किया है, वहीं नितिन फौजी को हरियाणा के महेंद्रगढ़ से पकड़ा गया है। यह दोनों उभरते हुए बदमाश हैं और फिलहाल राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर राकेश गोदारा के लिए काम करते थे।

राजस्थान पुलिस ने मंगलवार की शाम को ही इन दोनों बदमाशों की पहचान कर ली थी, वहीं पूरी रात चली धरपकड़ चली। इस वारदात के दौरान क्रॉस फायरिंग में एक बदमाश नवीन शेखावत मौके पर ही मारा गया था, जबकि नितिन फौजी और रोहित राठौड़ भागने में सफल हो गए थे।

इस वारदात का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इस फुटेज के आधार पर राजस्थान पुलिस ने दोनों बदमाशों की पहचान करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले गैंगस्टर राकेश गोदारा ने फेसबुक पोस्ट के जरिए इस वारदात की जिम्मेदारी ली थी।

गोदारा ने इसी के साथ उसने अन्य दूसरे लोगों को चेतावनी भी दी थी कि आगे से कोई उसकी राह का रोड़ा बनेगा तो उसे भी यही गति मिलेगी। बता दें कि राकेश गोदारा कुख्यात गैंगस्टर संपत नेहरा का शागीर्द है। संपत नेहरा का गुरु लारेंस विश्नोई है। इसलिए इस हत्याकांड को भी लारेंस विश्नोई गिरोह से जोड़कर देखा जा रहा है।

शूटर की गिरफ्तारी की मुझे कोई जानकारी नहीं है। इंटरनेट मीडिया पर जरूर यह बात चल रही है। यदि गिरफ्तार कर लिया होता तो बताने में किसी को क्या एतराज हो सकता था। -नितिश अग्रवाल, पुलिस कप्तान

एसटीएफ की ओर से किसी शूटर की गिरफ्तारी नहीं की गई है और न ही गिरफ्तारी के लिए हमारे से किसी ने सहयोग मांगा है। यदि सहयोग मांगते तो हम जरूर देते। हो सकता है राजस्थान पुलिस ने शूटरों को गिरफ्तार किया हो। -प्रीतपाल सिंह, डीएसपी, एसटीएफ