Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Politics: चुनावी साल में दिखने लगी कांग्रेस में गुटबाजी, प्रदेश अध्यक्ष उदयभान ने कुमारी सैलजा पर किया तीखा हमला

Haryana News कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष उदयभान बोले प्रदेश कांग्रेस को मैं चला रहा हूं। इसका अध्यक्ष मैं हूं। सैलजा की जिम्मेदारी एआईसीसी में जनरल सेक्रेटरी की है। वो पहले छत्तीसगढ़ की प्रभारी थीं और अब उत्तराखंड की हैं। इसके बाद उन्होंने एक विरोधाभाषी बयान यह भी दिया कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है और कांग्रेस से ज्यादा भाजपा में गुटबाजी है।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 16 Jan 2024 10:45 AM (IST)
Hero Image
Haryana: कांग्रेस अध्यक्ष बोले ने कहा- प्रदेश कांग्रेस को मैं चला रहा हूं, सैलजा नहीं। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नारनौल। प्रदेश कांग्रेस को मैं चला रहा हूं। इसका अध्यक्ष मैं हूं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी और विधायक दल निर्णय लेते हैं। सैलजा(Kumari Selja) की जिम्मेदारी एआईसीसी में जनरल सेक्रेटरी की है। वो पहले छत्तीसगढ़ की प्रभारी थीं और अब उत्तराखंड की हैं।

पार्टी नेतृत्व ने सबको दी हुईं हैं अलग-अलग ड्यूटियां-प्रदेशाध्यक्ष

पार्टी नेतृत्व ने अलग-अलग ड्यूटियां दी हुई हैं। पार्टी के लिए सकारात्मक प्रचार करें तो अच्छी बात है, वरना हम अपना काम कर रहे हैं और वे अपना कार्य करें। उनके मन में कोई बात है तो वह कह सकती हैं।

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष उदयभान(State President Udaybhan) ने सोमवार को नारनौल में पत्रकारों द्वारा कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री कुमारी सैलजा के घोषणा पत्र जारी नहीं करने के बयान पर यह टिप्पणी कर गुटबाजी की ओर अधिक हवा दे दी है।

यह भी पढ़ें: हरियाणा में लोकसभा चुनाव से एक माह पहले उम्मीदवार घोषित करेगी कांग्रेस, हाईकमान ने दिया सुझाव

कांग्रेस से ज्यादा भाजपा में गुटबाजी-उदयभान

हालांकि उन्होंने विरोधाभाषी बयान यह भी दिया कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है और कांग्रेस से ज्यादा भाजपा में गुटबाजी है, जो कि मीडिया को दिखाई नहीं देती है। उन्होंने अपने प्रचार के पंपलेट पर कुमारी शैलजा का फोटो दिखाकर गुटबाजी की बात को नकारने का प्रयास किया।

उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि यदि कोई कांग्रेस हाईकमान के विरुद्ध बयान देता है तो उनके विरुद्ध एक्शन लिया जा सकता है, लेकिन एसआरके गुट (सैलजा, रणदीप व किरण) अपने तरीके से प्रचार कर रहे हैं, पार्टी हाईकमान के विरुद्ध कोई बयान नहीं दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: चुनाव से पहले क्या चौटाला परिवार होगा एक? जजपा को मिला खुले मंच से इनेलो में वापसी का न्योता