Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sukhdev Singh Gogamedi: गोगामेड़ी हत्याकांड में NIA ने हरियाणा और राजस्थान के 31 ठिकानों पर की छापेमारी

सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीमों ने बुधवार सुबह हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी की। इन टीमों ने शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी से मिले इनपुट के बाद दोनों राज्यों के 31 ठिकानों में छापेमारी की। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में 14 तो रेवाड़ी में दो ठिकानों पर छापेमारी की गई।

By Jagran News Edited By: Pooja Tripathi Updated: Wed, 03 Jan 2024 07:12 PM (IST)
Hero Image
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में एनआईए ने 31 ठिकानों पर की छापेमारी

जागरण संवाददता, नारनौल। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच कर रही नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) की टीमों ने बुधवार सुबह हरियाणा और राजस्थान में छापेमारी की।

इन टीमों ने शूटर रोहित राठौड़ और नितिन फौजी से मिले इनपुट के बाद दोनों राज्यों के 31 ठिकानों में छापेमारी की। हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में 14 तो रेवाड़ी में दो ठिकानों पर छापेमारी की गई। ये टीमें पैमाने पर दस्तावेज, मोबाइल फोन, लैपटाप हार्ड डिस्क जब्त कर अपने साथ ले गई।

शूटर नितिन फौजी की पत्नी का मोबाइल भी ले गए

शूटर नितिन फौजी की पत्नी का मोबाइल फोन, महेंद्रगढ़ जिले के गांव राता के रहने वाले राहुल के चार मोबाइल फोन और लैपटाप हार्डडिस्क अपने साथ ले गई हैं।

एनआईए इन छापों के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड में कई चौंकाने वाले खुलासे कर सकती है। महेंद्रगढ़ जिले के 12 गांवों में 14 ठिकानों पर छापेमारी करने एनआईए की टीम सुबह ठीक पांच बजे पहुंच गई।

इन जगहों पर हुई छापेमारी

इन टीमों ने गांव खुड़ाना के अनुपम सोनी, रिवासा के कुलदीप राठी, कौथल खुर्द के राहुल, पहाड़वास के भवानी उर्फ रोमी, पाथेड़ा के अमन और जितेंद्र उर्फ जीतू, गुढ़ां के दीपक और पवन, दौंगड़ा जाट के शूटर नीतिन फौजी, गांव मुंडियाखेड़ा के अश्वनी, गांव रातां के राहुल, सुरेती पिलानिया के रामबीर, मोहनपुर में गैंगस्टर सुरेन्द्र उर्फ चीकू, गांव जाखनी के अभय सिंह के यहां छापे मारी की।

इस दौरान एनआईए की टीम ने शूटर नीतिन फौजी की पत्नी का फोन, गांव राता के राहुल के चार मोबाइल और लैपटाप की हार्डडिस्क व अन्य आरोपितों के यहां के काफी दस्तावेज जब्त किए हैं। महेंद्रगढ़ जिले में कुल 15 टीमें आई थीं और इन टीमों ने 14 स्थानों पर 12 गांवों में छापेमारी की है।

गैंगस्टर महेश सैनी और भांडाेर में बदमाश नीरज के घर एनआईए पहुंची

नेशनल इंवेस्टिंगेशन एजेंसी एनआईए ने रेवाड़ी में बुधवार को दो जगहों पर छापामारी की है। एनआईए की टीम सुबह छह बजे अंधेरे में गैंगस्टर महेश सैनी और संदीप के घर पहुंची।

गैंगस्टर महेश सैनी कई आपराधिक मामलों में लिप्त है। गैंगस्टर महेश सैनी को पुलिस ने भगौड़ा घोषित किया हुआ है। महेश सैनी के घर सुबह छह बजे एनआईए की टीम पहुंची।

सात घंटे सैनी के घर पर चला सर्च ऑपरेशन

एनआईए ने करीब सात घंटे सैनी के घर सती कॉलोनी में सर्च अभियान चलाया। इस दौरान एनआईए ने महेश के स्वजनों से भी पूछताछ की और अपने साथ दो थैले और एक फाइल ले गई है।

एनआईए ने मीडिया से कोई बात नहीं की। वहीं संदीप के घर एनआईए भी सुबह छह पहुंची और करीब एक घंटे जांच की। संदीप के तार गोगामेड़ी की हत्या से जुड़े हैं।

संदीप ने ही सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारोपियों को वारदात के बाद कार मुहैया करवाई थी। संदीप पुलिस की गिरफ्त में है और भोंडसी जेल में बंद है।