Move to Jagran APP

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

राजकीय महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन का शुभारंभ कार्यवाहक प्राचार्य डा. आरपी सिंह ने किया गया।

By JagranEdited By: Updated: Fri, 11 Feb 2022 06:46 PM (IST)
Hero Image
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

जागरण संवाददाता, नारनौल : राजकीय महिला महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय विशेष शिविर के तीसरे दिन का शुभारंभ कार्यवाहक प्राचार्य डा. आरपी सिंह ने किया गया। इस अवसर पर डाक्टर सिंह ने कैंप के सफल एवं सुचारु संचालन के लिए शुभकामनाएं दीं तथा स्वयं सेविकाओं को राष्ट्रीय सेवा योजना के सही मायनों से रूबरू करवाया। महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापक गणों में डाक्टर पारूल गुप्ता, डाक्टर अजय, अंजू रानी भी उद्घाटन कार्यक्रम में उपस्थित रहे।

शिविर के संध्या सत्र के दौरान रेडक्रास सचिव श्याम सुंदर द्वारा छात्राओं से एक परिचर्चा की गई, जिसमें उन्होंने न केवल अपने व्यक्तिगत अनुभव से छात्राओं से संवाद स्थापित किया। उन्होंने एक दिव्यांग छात्रा को स्कूटी भी भेंट की। शिविर के दूसरे दिन प्रात: कालीन सत्र के दौरान जिला बाल कल्याण परिषद सचिव विपिन शर्मा उपस्थित हुए। उन्होंने बच्चों से जुड़े हुए बहुत सारे विषयों पर बातचीत की। सत्र समाप्ति के पश्चात स्वयं सेविकाओं ने बाल भवन का निरीक्षण भी किया। इस दौरान छात्राओं ने पुस्तकालय भवन और क्रीड़ा स्थल का भ्रमण किया। इस दौरान बाल भवन के सदस्यों द्वारा छात्राओं को उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई। दूसरे दिन सायंकालीन सत्र में खेलकूद गतिविधियों के पश्चात स्वयं सेविकाओं ने संगीत संध्या में भाग लिया। शिविर के तीसरे दिन समाजसेवी राजकुमार यादव द्वारा छात्राओं को नैतिक शिक्षा के ऊपर व्याख्यान दिया गया और 11 हजार की सहायता राशि राष्ट्रीय सेवा योजना के लिए प्रदान की। संध्या सत्र में छात्राओं ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की थीम पर भाषण प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस प्रकार से कार्यक्रम अधिकारी डाक्टर ममता सिद्धार्थ, डाक्टर ममता शर्मा एवं सुमन यादव के संचालन में शिविर आगामी चार दिन चलेगा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।