Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

परिवार पर टूटा कहर: मासूम बच्चे की गड्ढे में डूबने से मौत, शव देख बिलख पड़े परिजन; गमगीन माहौल में किया सुपुर्द-ए-खाक

हरियाणा के पुन्हाना में एक सात साल के बच्चे की गड्ढे में डूबकर मौत हो गई। मासूम बच्चे की मौत होने से परिवार में कोहराम मचा है। बताया गया कि बच्चे के शव को देखकर परिजन बिलख पड़े। इसके बाद पीड़ित परिजनों ने गमगीन माहौल में बच्चे के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया। बच्चे की मौत से आसपास के लोगों में भी गम का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 28 Jun 2024 06:53 PM (IST)
Hero Image
हरियाणा के पुन्हाना में एक सात साल के बच्चे की गड्ढे में डूबकर मौत हो गई। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, पुन्हाना। कस्बा पिनगवां में ईदगाह के समीप शुक्रवार को वर्षा के पानी से भरे हुए एक गड्ढे में डूबने से सात वर्षीय बच्चे की मौत हो गई। बच्चे की पहचान जावेद निवासी पिनगवां के रूप में हुई है।

बताया गया कि सात साल का बच्चा अपने बहन-भाइयों के साथ खेलते-खलते वहां पर गड्ढे में भरे हुए पानी में नहाने के लिए कूद गया। गड्ढे की गहराई करीब आठ फीट बताई जा रही है। जैसे ही बच्चा गड्ढे में कूदा तो वह गहरे पानी में डूब गया और ऊपर से मिट्टी उसके ऊपर टूटकर गिर गई। जिससे वह उसके नीचे दब गया।

कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला

वहीं जब बच्चा ऊपर नहीं आया तो उसके बहन-भाई भागकर घर पहुंचे और स्वजनों को डूबने की जानकारी दी। जिसके बाद परिवार के लोग घटना स्थल पर पहुंचे। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर निकाला लेकिन तब तक बच्चा मर चूका था।

आठ फीट गहरे गड्ढे में कूद गया था बच्चा

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिनगवां के वार्ड 11 का रहने वाला सात साल का जावेद वर्षा बंद होने के बाद अपने बहन भाइयों के संग घर से थोड़ी दूर पर खेलने के लिए गया था। खेलते-खेलते जावेद अपनी चप्पल उतारकर करीब आठ फीट गहरे गड्ढे में नहाने के लिए कूद गया जो पानी से भरा हुआ था। इस दौरान मृतक जावेद की गड्ढे में धंसने से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें- दर्दनाक हादसा: गड्ढे में बाइक समेत गिरा युवक, मौके पर ही दम तोड़ा; सामने आई अफसरों की ये बड़ी लापरवाही

परिजनों ने शव को किया सुपुर्द-ए-खाक

घटना की सूचना पाकर मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। काफी मशक्कत के बाद एक युवक का पैर जावेद के शरीर के टच हुआ, जिसके बाद बच्चे को बाहर निकाला, लेकिन बच्चा तब तक मर चुका था। परिजनों ने बच्चे शुक्रवार को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया।

यह भी पढ़ें- वीडियो कॉल पर बेटे को तड़पता देख सहम गए पिता, चंद मिनटों में ही लगी 50 हजार की चपत; ठगी के इस ट्रेंड से रहें सावधान