Move to Jagran APP

'नूंह में देश के बंटवारे के वक्त भी टकराव देखने को नहीं मिला, लेकिन BJP-JJP ने...'- पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता से भी शांति और आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें और शांति स्थापित करने में एक दूसरे का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि सरकार को अपनी गलती सुधारते हुए अब तमाम एहतियाती कदम उठाने चाहिए।

By Jagran NewsEdited By: Rajat MouryaUpdated: Tue, 01 Aug 2023 09:23 PM (IST)
Hero Image
'नूंह में देश के बंटवारे के वक्त भी टकराव देखने को नहीं मिला, लेकिन BJP-JJP ने...'- पूर्व CM भूपेंद्र हुड्डा

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। Nuh Violence हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने नूंह में हुई हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की है। उनका कहना है कि नूंह समेत पूरा हरियाणा सौहार्द और भाईचारे के लिए जाना जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि नूंह में देश के बंटवारे के वक्त भी इस तरह का आपसी टकराव देखने को नहीं मिला। लेकिन बीजेपी-जेजेपी सरकार द्वारा वक्त रहते सतर्कता नहीं बरते जाने के चलते यह घटनाक्रम देखने को मिला।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनता से भी शांति और आपसी भाईचारा बनाए रखने की अपील की है। साथ ही उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें और शांति स्थापित करने में एक दूसरे का सहयोग करें।

हुड्डा की सरकार को नसीहत

सभी लोगों से मेरी यही अपील है कि आपस में भाईचारा बनाये रखें और शांति कायम करें। साथ ही, कानून-व्यवस्था बनाने में सहयोग… pic.twitter.com/GCpBmSvlMG— Bhupinder S Hooda (@BhupinderShooda) August 1, 2023

हुड्डा ने कहा कि सरकार को अपनी गलती सुधारते हुए अब तमाम एहतियाती कदम उठाने चाहिए। शांति स्थापित करना व भाईचारा कायम करना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए।

नूंह में हिंसा, पूरे जिले में तनाव

गौरतलब है कि मंगलवार को नूंह जिले (Nuh Riots) में बृज मंडल यात्रा निकाली जा रही थी। इस यात्रा के दौरान अचानक कुछ उपद्रवियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। देखते ही देखते हालात बेकाबू हो गए। इसके बाद दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई।

हिंसा की शुरुआत पत्थरबाजी से हुई और इसके बाद उपद्रवियों ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया। दर्जनों लोगों के घायल होने की खबर है। हिंसा में कुल सात लोगों की मौत हुई है। मृतकों में दो पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।