Move to Jagran APP

Bulldozer Action: 09 एकड़ में बनी तीन कालोनियों में चला बुलडोजर, अवैध निर्माण के खिलाफ हुई कार्रवाई

हरियाणा के नूंह में बिना प्रशासन की अनुमति से करीब नौ एकड़ में अवैध रूप से विकसित की जा रही तीन कालोनियों में जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने जमकर तोडफ़ोड़ की गई। कुछ लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध भी करना चाहा लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी के चलते उनका विरोध ठंडा पड़ गया। कुछ महिलाएं व बच्चे भी कार्रवाई रोकने को लेकर मिन्नतें करते नजर आए।

By Satyendra SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 30 Nov 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
09 एकड़ में बनी तीन कालोनियों में चला बुलडोजर
संवाद सहयोगी, तावड़ू। बृहस्पतिवार की दोपहर रोजका मेव थाना क्षेत्र के अंतर्गत भिरावटी गांव की तीन कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया गया। यहां पर बिना प्रशासन की अनुमति से करीब नौ एकड़ में अवैध रूप से विकसित की जा रही तीन कालोनियों में जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने जमकर तोडफ़ोड़ की।

रोड नेटवर्क को भी खुर्दबुर्द कर डाला

कार्रवाई के दौरान दो निर्माणाधीन भवन, पांच डीपीसी सहित करीब तीन सौ मीटर से अधिक रोड नेटवर्क को भी खुर्दबुर्द कर डाला। इस अवसर पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट का जिम्मा भी स्वयं जिला नगर योजनाकार अधिकारी बिनेश कुमार ने संभाले रखा।

विरोध के लिए कुछ लोग आए आगे

टीम में विभाग के कनिष्ठ अभियंता मनोज कुमार तंवर, तमिल कुमार पटवारी सहित भारी संख्या में पुलिस तैनात रहा। हालांकि कुछ लोगों ने इस कार्रवाई का विरोध भी करना चाहा, लेकिन भारी पुलिस बल की मौजूदगी के चलते उनका विरोध ठंडा पड़ गया। कुछ महिलाएं व बच्चे भी कार्रवाई रोकने को लेकर मिन्नतें करते नजर आए।

हर बार लोगों को समझाया जा रहा है उसके बावजूद लोग अपने खून पसीने की कमाई को अवैध कालोनियों में बर्बाद कर रहे हैं। लोगों से अपील है कि कोई भी भूखंड खरीदने से पहले जिला नगर योजनाकार कार्यालय में संपर्क करें। -बिनेश कुमार ,जिला नगर योजनाकार अधिकारी।

यह भी पढ़ें- गुरुग्राम के इन इलाकों में चलेगा बुलडोजर, अवैध निर्माण व कॉलोनी के खिलाफ होगी बड़ी कार्रवाई

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।