Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नूंह में तीन कालोनियों में अवैध रूप से बनी दुकानों पर चला प्रशासन का बुलडोजर, भारी पुलिसबल रही तैनात

हरियाणा के नूंह में जिला योजनाकार विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को पुन्हाना में डूडौली नकनपुर व घीड़ा गांव से लगते हुए कृषि भूमि पर बनी दुकानों व अवैध कालोनी बुलडोजर चला दिया। इस दौरान डीटीपी टीम के साथ भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। विभाग की टीम ने बिना सरकार के अनुमति के कालोनियां काटने तथा अवैध निर्माण करने पर लोगों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

By Satyendra SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:52 PM (IST)
Hero Image
नूंह में तीन कालोनियों में अवैध रूप से बनी दुकानों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

पुन्हाना, जागरण संवाददाता। जिला योजनाकार विभाग की टीम ने बृहस्पतिवार को पुन्हाना में डूडौली, नकनपुर व घीड़ा गांव से लगते हुए कृषि भूमि पर बनी दुकानों व अवैध कालोनी बुलडोजर चला दिया। जिला नगर योजनाकार बिनेश कुमार के नेतृत्व में की गई कार्रवाई में तीन कालोनियों में अवैध निर्माण गिराए गए।

भारी पुलिसबल की रही तैनाती

इस दौरान डीटीपी टीम के साथ भारी पुलिस बल भी तैनात रहा। विभाग की टीम ने बिना सरकार के अनुमति के कालोनियां काटने तथा अवैध निर्माण करने पर लोगों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। जिला नगर योजनाकार अधिकारी बिनेश कुमार ने बताया कि जिले में बडी संख्या में अवैध कालोनियां बनाए जाने की काफी शिकायतें मिल रही हैं। जिसको लेकर लेकर विभाग द्वारा अभियान चलाकर लगातार कार्रवाई की जा रही है।

शाम तक जारी रही तोड़-फोड़ की कार्रवाई

विभाग की टीम ने पुलिस को साथ लेकर तोड-फोड अभियान चलाया। विभाग की तोड़-फोड़ की कार्रवाई शाम तक जारी रही। जिसके तहत होडल-नगीना रोड पर एसडीवीएन स्कूल के पास बनी तीन कालोनियों में बनी 25 दुकानें, 10 डीपीसी पर बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माण को ढहाया गया।

ये भी पढ़ें- Nuh: लड़की बनकर करता चैट, फिर अश्लील वीडियो बनाता और ब्लैकमेल कर ऐंठता था रकम; पुलिस ने दबोचा गैंग का सरगना

विभाग ने पहले ही जारी किया था नोटिस

इन कालोनियों को काटने वाले लोगों को विभाग द्वारा पहले ही नोटिस दे दिया गया था। वहीं, अवैध कालोनी बना रहे प्रापर्टी डीलरों को भी बिना अनुमति के प्लाट काटने व निर्माण ना करने की चेतावनी भी दी गई है। अगर इसके बाद भी ये लोग बाज नहीं आते हैं तो उनके विरुद्ध मामला भी दर्ज कराया जाएगा।

ये भी पढ़ें- जमीन पर गिराकर कनपटी पर सटाया कट्टा, जान से मारने की धमकी... नूंह हिंसा का ये सच कंपा देगा आपकी रूह

लोगों से अपील है कि वो अवैध कालोनी में प्लाट लेने से बचें। किसी भी कालोनी में प्लाट लेने से पहले जिला नगर योजनाकार विभाग से उसकी वैधता की जानकारी जरूर ले लें, ताकि उनकी मेहनत की कमाई गलत हाथों में ना जा सके। -बिनेश कुमार, जिला नगर योजनाकार अधिकारी नूंह।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें