Move to Jagran APP

'तो लुट गए हम...' हरियाणा चुनाव में गंवाया 20 लाख का ट्रक; पढ़ें कांग्रेस समर्थक की कैसे हो गई बल्ले-बल्ले

Haryana Election 2024 हरियाणा चुनाव के नतीजे आने के बाद एक बहुत ही दिलचस्प मामला सामने आया है। दरअसल कांग्रेस पार्टी के एक समर्थक ने चुनाव में 20 लाख रुपये का ट्रक जीत लिया है। लेकिन 12 टायर वाला 20 लाख रुपये कीमत का ट्रक गंवाने वाले इनेलो समर्थक गम में है। वहीं इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

By Kapil Kumar Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 11 Oct 2024 11:59 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा चुनाव में कांग्रेस समर्थक ने 20 लाख का ट्रक जीता है। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, नूंह। Haryana Election 2024 कांग्रेस व इनेलो प्रत्याशियों की जीत-हार को लेकर लगी शर्त उनके समर्थकों के लिए भी गम और खुशी का कारण बन गई। आफताब की जीत के साथ उनके समर्थक औरंगजेब ने 20 लाख रुपये कीमत वाला ट्रक इनेलो के ताहिर हुसैन समर्थक से जीत लिया।

बताया गया कि कई दिन पहले यह शर्त लगी थी। अब आफताब अहमद के जीत जाने के बाद यह शर्त पूरी की गई। यह मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। विधानसभा चुनाव के दौरान जब चुनाव प्रचार चरम पर था तो कांग्रेस प्रत्याशी आफताब के समर्थक गांव सालाहेड़ी के रहने वाले औरंगजेब व इनेलो प्रत्याशी ताहिर हुसैन के समर्थक गांव सौंख निवासी युसूफ के बीच अपने चहेते प्रत्याशियों की जीत-हार को लेकर शर्त लग गई थी।

दोनों के बीच लगी थी शर्त

शर्त के अनुसार, आफताब अहमद यदि ताहिर हुसैन को 20 हजार से अधिक मतों से हरा देता है तो युसूफ अपना 12 टायर वाला 20 लाख रुपये कीमत का ट्रक औरंगजेब को दे देगा। औरंगजेब ने आफताब अहमद के 20 हजार वोटों से कम जीतने पर अपने पास मौजूद छह लाख 10 हजार रुपये की नकदी युसूफ को देने की बात कही।

हलफनामा भी कराया गया था तैयार

वहीं, दोनों के बीच लगी शर्त के आधार पर 27 सितंबर को हलफनामा तैयार करवाया गया और इसे नोटराइज्ड भी करवाया गया। तय शर्त के अनुसार, युसूफ का ट्रक और औरंगजेब के छह लाख 10 हजार रुपये इनके गवाह खूबी के पास बतौर अमानत रखे गए और तय किया गया गवाह खूबी ट्रक या राशि दे देगा।

आफताब अहमद हुए विजेता घोषित

वहीं, मतगणना के बाद जब आफताब अहमद को विजेता घोषित किया गया तो औरंगजेब तय शर्त जीत गया। इसके बाद खूबी ने युसूफ की सहमति से ट्रक औरंगजेब के हवाले कर दिया। बकौल औरंगजेब 12 टायर वाले इस ट्रक की वर्तमान मार्केट वैल्यू करीब 20 लाख रुपये है। इसकी बकाया किस्तें भी युसूफ को जमा करवानी हैं। ट्रैक यूसफ ने सौंप दिया है।

यह भी पढ़ें- Nuh Vidhan Sabha Chunav Result: नूंह से कांग्रेस के आफताब अहमद 46 हजार वोटों से जीते, इनेलो के ताहिर हुसैन को हराया

उधर, जीते गए ट्रैक को ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। बता दें कि कांग्रेस के आफताब अहमद ने इनेलो के ताहिर हुसैन को 46,871 मतों से हराया था।

74.42 प्रतिशत हुआ था मतदान

कहने को नूंह प्रदेश के पिछड़े जिला में शुमार है, लेकिन मतदान के मामले में प्रदेश में पांचवें पायदान पर रहा। यहां पर तीन विधानसभाएं है। जिले का औसत मतदान 72.81 प्रतिशत रहा। नूंह से ज्यादा मतदान फतेबाद 74.1, यमुना नगर 73.27, सिरसा 73.09 , पलवल 73.25 रहा।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: भीतरघात से बढ़ी BJP-कांग्रेस की टेंशन, चुनाव में होगा बड़ा खेल; समझिए इन सीटों का पूरा गणित

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें