Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana: टाटा कंपनी के नाम पर अवैध तरीके से नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

हरियाणा के पुन्हाना में टाटा कंपनी के नाम पर अवैध तरीके से नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है। इसमें एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। मौके से पुलिस ने पांच क्विंटल नकली नमक साढ़े आठ हजार खाली पैकेट हजार खाली बोरे सहित पैकिंग की मशीनें बरामद हुई हैं। वहीं पुलिस नकली फैक्ट्री के मालिक की तलाश कर रही है।

By Jagran News Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Wed, 17 Jan 2024 09:55 PM (IST)
Hero Image
टाटा कंपनी के नाम पर अवैध तरीके से नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़।

संवाद सहयोगी, पुन्हाना। टाटा कंपनी के ब्रांडेड नमक के नाम पर नकली पैकिंग कर नमक तैयार करने वाली एक फैक्ट्री का पुलिस ने छापेमारी कर भंडाफोड़ किया है। फैक्ट्री से लगभग पांच क्विंटल नमक, एक हजार खाली कंपनी प्रिंट के बोरे, साढ़े आठ हजार खाली पैकेट सहित पैकिंग मशीनें, इलेक्ट्रॉनिक कांटा, सिलिंग मशीन आदि सामान भी बरामद किया है।

छापेमारी बुधवार शाम छह बजे शुरू की गई थी। बाजार में भी दस दुकानों पर टाटा के नाम पर पैक किए गए नमक को बरामद किया गया। छापेमारी के दौरान पुलिस के हाथ केवल महेश नाम का कर्मचारी लगा, संचालक को नहीं पकड़ा जा सका है। पुलिस की कार्रवाई की सूचना बाजार में फैली तो फैक्ट्री से सस्ते दाम पर नमक उठा लोगों को टाटा नमक बता बेचने वाले कई दुकानदार दुकान बंद कर चले गए।

नकली पैकिंग में पाया गया नमक

टाटा नमक कंपनी के फील्ड ऑफिसर अमित कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि पुन्हाना शहर में नकली नमक बेचे जाने की काफी समय से शिकायत मिल रही है। जिसके बाद कंपनी प्रबंधन ने मुझे सर्वे के लिए नियुक्त किया। जिस पर बाजार में सर्वे किया तो काफी मात्रा में कंपनी की मिलती जुलती नाम और पैकिंग करके नकली पैकिंग में नमक पाया गया।

कंपनी को आर्थिक नुकसान पहुंचा रहे थे आरोपी

कंपनी के नाम पर नमक बनाने की फैक्ट्री को मैसर्स मयंक ट्रेडर्स कंपनी का प्रेम चंद चला रहा है, जो टाटा नमक की मिलती जुलती नमक की थैलियों में नकली नमक पैक करके बाजार में सप्लाई करता है। उनकी कंपनी के नाम से बाजारों में बेचा जा रहा नमक से ना केवल आम लोगो के साथ ठगी की जा रही है, बल्कि लोगो के स्वास्थ्य से भी खिलवाड़ किया जा रहा है। इसके साथ ही कंपनी को आर्थिक नुकसान भी पहुंच रहा था। जिसके बाद पुन्हाना थाने की पुलिस टीम ने छापेमारी कर एक कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया।

ये भी पढ़ें: Haryana: 'ईडी बीजेपी के एजेंट की तरह कर रही काम', भूपेंद्र हुड्डा से पूछताछ मामले में बचाव करने उतरे अनुराग ढांडा

एक कर्मचारी किया गिरफ्तार

थाना प्रभारी पुन्हाना के इंस्पेक्टर अरविंद कुमार ने बताया कि टाटा कंपनी के नाम नमक बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर टाटा कंपनी के अधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज करने के साथ ही एक कर्मचारी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है। जल्द ही फैक्ट्री मालिक को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

उसके ठिकाने पर पुलिस टीम गई तो वह नहीं मिला ।

ये भी पढ़ें: Haryana: 'राम के थे, राम के हैं, राम के रहेंगे...', देश में धूम मचा रहा Amit Dhull का गीत; 20 लाख से ज्यादा लोगों ने किया पसंद

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर