Move to Jagran APP

Nuh News: जोहड़ में खुदाई करते समय हुआ बड़ा हदासा, मिट्टी ढहने से एक युवती की मौत; दो घायल

हरियाणा के नूंह में टकापुर गांव में वुधवार को मिट्टी की खुदाई करते समय मिट्टी ढह गई। जिसमें दबने से गोधोला गांव की 18 वर्षीय हँसीरा पुत्री शेर मोहम्मद की मौत हो गई। वहीं दो अन्य युवतियां भी घायल हो गईं। घायल युवतियों को इलाज के लिए ले जाया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 01 Nov 2023 03:54 PM (IST)
Hero Image
जोहड़ में खुदाई करते समय हुआ बड़ा हदासा

जागरण संवाददाता, नूंह। जोहड़ में मिट्टी की खोदाई करते वक्त मिट्टी ढहने से एक युवती की मौत हो गई। दो युवती गंभीर रूप से घायल हुई। दोनों को पुन्हाना के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

गांव में छाया मातम

हादसा बुधवार की दोपहर करीब दो बजे गांव पटकापुर में हुआ। सभी युवती समीपवर्ती गांव गोधोला की रहने वाली हैं। हादसे के बाद गांव में मातम छाया हुआ हैं। लोगों के घरों में शाम को चूल्हा नहीं जलाया गया। जानकारी के अनुसार गोधोला गांव की हंसीरा, असमीना व जासमीन सहित करीब दस युवती अपने गांव से पास के गांव पटाकपुर की जोहड़ में से मिट्टी लेने के लिए आई थीं।

मिट्टी निकाल रही थी युवतियां

जोहड़ के किनारे के हिस्से में वह मिट्टी की खोदाई कर रही थी, जबकि उस जगह जोहड़ की ऊपरी सतह करीब दस मीटर ऊंची हैं। पहले भी लोगों ने यहां से मिटी निकाल रखी थी, जिसके चलते ऊपरी सतह कमजोर हो गई थी। उस जगह की मिट्टी सही होने के चलते हंसीरा तथा अन्य युवती वहीं पर मिट्टी फावडे से निकाली रही थी।

दबने से एक युवती की मौत

तभी मिट्टी ढह गई और हंसीरा, असमीना व जासमीन उसमें दब गई। अन्य युवतियों ने गांव में जाकर बताया तो गांव के लोग पहुंचे और अर्थमुवर की मदद से मिट्टी हटवा तीनों को बाहर निकाली। पूरी तरह से दबने की वजह से हंसीरा की मौत हो गई थी। नाक के पास का हिस्सा नहीं दबने के वजह से असमीना व जासमीन की जान बच गई। हालांकि दोनों को गंभीर चोट लगी पर जान का खतरा नहीं हैं।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।