Move to Jagran APP

Nuh Violence: हिंसा के केस में 393 लोग गिरफ्तार, 160 पर FIR दर्ज; 13 अगस्त तक इंटरनेट पर बैन बढ़ा

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा में अब तक कुल 393 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं 118 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि हिंसा के मामले में 160 एफआईआर दर्ज की गई हैं। नूंह में स्थिति सामान्य होता देख प्रशासन ने शनिवार को दिन के कर्फ्यू में और ढील देने का फैसला किया है।

By AgencyEdited By: Shyamji TiwariPublished: Fri, 11 Aug 2023 11:55 PM (IST)Updated: Fri, 11 Aug 2023 11:55 PM (IST)
हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा के मामले में कुल कुल 393 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

नई दिल्ली, पीटीआई। हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा में अब तक कुल 393 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं, 118 लोगों को एहतियातन हिरासत में लिया गया है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि इसके अलावा, नूंह, गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, रेवाड़ी, पानीपत, भिवानी और हिसार में 160 एफआईआर दर्ज की गई हैं।

नूंह में अब तक 59 एफआईआर दर्ज

नूंह के पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया ने कहा कि हिंसा के मामले में नूंह में अब तक 59 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 218 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। खास बात है कि नूंह जिले में धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं। हालात में सुधार होने के बाद शुक्रवार को सभी स्कूल तथा शिक्षण संस्थाएं खोल दिए गए हैं।

शनिवार को दिन के कर्फ्यू में ढील

साथ ही जिला प्रशासन ने शनिवार यानी 12 अगस्त को कर्फ्यू में और डील देने का फैसला किया है। शनिवार को सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक 11 घंटे की कर्फ्यू में डील रहेगी। इस दौरान लोगों की आवाजाही पर छूट होगी। अभी तक सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक कर्फ्यू में ढील थी।

इंटरनेट सर्विस पर बैन आगे बढ़ा

हालांकि, इंटरनेट सर्विस पर प्रतिबंध को हरियाणा सरकार ने और बढ़ा दिया है। नूंह (मेवात) जिले में मोबाइल इंटरनेट सर्विस पर 13 अगस्त रात बजे तक प्रतिबंध रहेगा। सरकार के आदेश में कहा गया कि नूंह में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति अभी तनावपूर्ण है। इसी को देखते हुए इंटरनेट सेवाओं को 13 अगस्त तक बंद करने के आदेश दिए हैं।

जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं में 2जी, 3जी, 4 जी, 5 जी सीडीएमए, जीपीआरएस सहित सभी एसएमएस सेवाओं (केवल बल्क एसआरवीएमएस और बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) और सभी डोंगल सेवाओं आदि को बंद करने का आदेश दिया गया है। केवल वॉयस कॉल चालू रहेंगी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.