Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा: दो लाख सरकारी नौकरी... 500 में गैस सिलेंडर, बैंक खाते में पैसे; राहुल गांधी ने रैली में किए कई वादे

हरियाणा में आज चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपनी पूरी ताकत झोंक रह हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस सांसद और नेता राहुल गांधी ने मेवात में विशाल जनसभा को संबोधित किया। राहुल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की आंधी है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनने पर लोगों को महंगाई से राहत दिलाई जाएगी। इस दौरान राहुल ने भाजपा पर कई हमले किए।

By Mohd Haroon Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 03 Oct 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: राहुल गांधी ने कहा हरियाणा में कांग्रेस की आंधी। फोटो कांग्रेस सोशल मीडिया।

 जागरण संवाददाता, मेवात। Rahul Gandhi Haryana Visit: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने हरियाणा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन मेवात जिले के नूंह विधानसभा सीट में आयोजित जनसभा को संबोधित किया।

इस दौरान राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि हरियाणा का युवा बेरोजगारी के चलते रोजगार के लिए अमेरिका में जा रहे हैं उन युवाओं से उन्होंने अमेरिका में बात की है। उन्होंने रोजगार के लिए अपने परिवार से दूरी अख्तियार की हुई है।

महिला शक्ति योजना के तहत 2000 रूपये 

राहुल गांधी ने कांग्रेस (Haryana Congress) की सरकार आने पर सभी वर्ग के युवाओं को हरियाणा में दो लाख नौकरी दिलाकर रोजगार दिलाया जाएगा ऐसा वादा किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा (Haryana News) में कांग्रेस की आंधी है। कांग्रेस सरकार बनने पर लोगों को मंहगाई से निजात दिलाएंगे।

गैस सिलेंडर का दाम 500 रुपये होगा। महिला शक्ति योजना के तहत 2000 रूपये दिए जाएंगे। कांग्रेस नेता ने कहा कि महिलाओं के खाते में खटाखट पैसे डाले जाएंगे।

— Congress (@INCIndia) October 3, 2024

गरीबों के इलाज के लिए 25 लाख-राहुल गांधी

लोकसभा में नेता विपक्ष ने मतदाताओं से कहा कि राजस्थान की तर्ज पर गरीबों के इलाज के लिए 25 लाख रुपये तक सरकार वहन करेगी। सरकार बनने पर किसानों के धान की फसल का तुरंत भुगतान किया जाएगा एमएसपी लागू की जाएगी।

सरकार बनने पर किसानों के धान की फसल का तुरंत भुगतान किया जाएगा। एमएसपी को लागू की जाएगी। राहुल ने बीजेपी (Haryana BJP) पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा ने हमेशा नफरत फैलाना का काम किया। जबकि कांग्रेस मोहब्बत फैलाने का काम करती है। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की शक्ति से मुझे शक्ति मिलती है इसलिए मैं किसी से नहीं डरता।

हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है हरियाणा ने निर्णय ले लिया है। हरियाणा में कांग्रेस की लहर है तूफान आ रहा है हरियाणा में मोहब्बत की सरकार बनने जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें