Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh Violence: नूंह हिंसा में प्रशासन का एक्शन जारी, पुलिसकर्मी से बंदूक और कारतूस लूटने वाला इमरान गिरफ्तार

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में पुलिसकर्मी से गन व कारतूस लूटने के आरोपी इमरान सहित 14 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं अन्य भागे और छिपे हुए आरोपितों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने इस हिंसा में शामिल आरोपितों को पकडने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में आठ टीमों का गठन किया हुआ है।

By Satyendra SinghEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Sat, 19 Aug 2023 07:57 PM (IST)
Hero Image
नूंह में पुलिसकर्मी से बंदूक और कारतूस लूटने वाला इमरान गिरफ्तार

नूंह, जागरण संवाददाता। नूंह में 31 जुलाई को जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई हिंसा में पुलिसकर्मी से गन व कारतूस लूटने के आरोपित इमरान सहित 14 आरोपितों को पुलिस ने शुक्रवार रात को गिरफ्तार किया है। मामले में पुलिस की धरपकड़ लगातार जारी है और अभी तक हिंसा मामले में पुलिस द्वारा 259 आरोपितों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

अफवाह फैलाने के आरोप में 14 पर केस दर्ज

वहीं, सोशल मीडिया पर भी अफवाह फैलाने के आरोप में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के साथ ही अब तक दो को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। वहीं अभी भी पुलिस की कई टीमें हिंसा से जुड़े आरोपितों की पहचान करने में जुटी हैं। बता दें कि हिंसा वाले दिन 31 जुलाई को एक पुलिसकर्मी अधिकारियों को गन व कारतूस पहुंचाने जा रहा था।

इमरान समेत 14 लोगों को पुलिस ने दबोचा

रास्ते में ही इमरान ने पुलिसकर्मी से गन व कारतूस लूट लिए और पुलिस पर ही उन्हें चलाने लगा। जिसका एक वीडियो भी सामने आया, जिसमें इमरान की पहचान की गई थी। इसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को इमरान निवासी टपकन के साथ ही अकबर निवासी हुसैनपुर, सैमून निवासी खानपुर, मौजखा निवासी घासेड़ा व मुकीम निवासी फिरोजपुर नमक सहित 14 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है।

अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस

वहीं, अन्य भागे और छिपे हुए आरोपितों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस ने इस हिंसा में शामिल आरोपितों को पकडऩे के लिए वरिष्ठ अधिकारियों की अध्यक्षता में आठ टीमों का गठन किया हुआ है। जो जगह-जगह छापेमारी कर आरोपितों की पहचान कर रही है । इसके अलावा जिला में तीन डीएसपी स्तर के अधिकारियों की अध्यक्षता में एसआईटी गठित की गई है जो गहनता से मामलें की जांच कर रही है।

आमजन अफवाह पर ध्यान ना दें। पुलिस हिंसा से जुड़े आरोपितों की पहचान करते हुए लगातार उन्हें गिरफ्तार कर रही है। किसी भी आरोपित को बख्शा नहीं जाएगा। पुलिस का अभियान लगातार जारी रहेगा। - नरेंद्र बिजारणिया, पुलिस अधीक्षक नूंह।