Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh violence: मानवाधिकार आयोग ने हिंसा पर मांगी रिपोर्ट, जरूरत पड़ी तो नूंह का दौरा करेगी जांच टीम

Nuh violence नूंह में हुई हिंसा की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए हरियाणा राज्य मानवाधिकार आयोग ने नूंह के जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांग ली है। शिकायतकर्ताओं ने प्रशासन तथा अन्य पक्षों पर मानवाधिकारों के हनन का आरोप लगाया है। इन शिकायतों के आधार पर आयोग ने नूंह जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है। आपराधिक घटनाओं के संबंध में रिपोर्ट पुलिस द्वारा दी जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaUpdated: Wed, 23 Aug 2023 07:30 AM (IST)
Hero Image
Nuh violence: मानवाधिकार आयोग ने हिंसा पर मांगी रिपोर्ट, जरूरत पड़ी तो नूंह का दौरा करेगी जांच टीम

चंडीगढ़, टीम राज्य ब्यूरो। नूंह में हुई हिंसा की घटनाओं का संज्ञान लेते हुए हरियाणा राज्य मानवाधिकार आयोग ने नूंह के जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांग ली है। आयोग के कार्यकारी अध्यक्ष दीप भाटिया ने बताया कि 31 जुलाई को नूंह में हुई हिंसा के बाद कई शिकायतें मिली हैं।

शिकायतों के आधार पर नूंह जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है।

शिकायतकर्ताओं ने प्रशासन तथा अन्य पक्षों पर मानवाधिकारों के हनन का आरोप लगाया है। इन शिकायतों के आधार पर आयोग ने नूंह जिला प्रशासन से रिपोर्ट तलब की है।

हिंसा के बाद हुई प्रशासनिक कार्रवाई को लेकर स्टेटस रिपोर्ट मांगी

उन्होंने बताया कि नूंह में हुई हिंसा की जांच पुलिस टीमों द्वारा की जा रही है। आपराधिक घटनाओं के संबंध में रिपोर्ट पुलिस द्वारा दी जाएगी।

भाटिया के अनुसार आयोग ने नूंह जिला प्रशासन से अब तक के समूचे घटनाक्रम, हिंसा के बाद हुई प्रशासनिक कार्रवाई को लेकर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है।

इस रिपोर्ट के बाद अगर जरूरत हुई तो आयोग की टीम नूंह का दौरा करके शिकायतकर्ताओं को व्यक्तिगत सुनवाई का मौका भी प्रदान करेगी।