Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mewat News: दहेज में ट्रैक्टर और दो लाख न मिलने पर पत्नी और बेटी को छोड़ा, अप्राकृतिक दुष्कर्म करने का भी लगाया आरोप

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी वर्ष 2018 में राजस्थान के एक जिला में रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के समय उसके पिता ने अपनी हैसियत अनुसार दान-दहेज भी दिया था लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से खुश नहीं थे और आए दिन दहेज में एक ट्रैक्टर और दो लाख रुपये की मांग के चलते उसके साथ मारपीट करते रहते थे।

By Jeet KumarEdited By: Jeet KumarUpdated: Thu, 26 Oct 2023 04:00 AM (IST)
Hero Image
दहेज में ट्रैक्टर और दो लाख न मिलने पर पत्नी और बेटी को छोड़ा

 संवाद सहयोगी, पुन्हाना (मूंह/मेवात)। पुन्हाना थाना के एक गांव में दहेज में ट्रैक्टर और दो लाख की मांग पूरी न होने एक पति ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर उसे बेटी के साथ घर से निकाल दिया। आरोप है कि पति ने उसकी मर्जी के विरुद्ध अप्राकृतिक दुष्कर्म भी किया और उसके जेठ द्वारा अश्लील हरकतें भी की गई। पति ने दहेज के लिए दूसरी शादी भी कर ली। पुलिस ने पति सहित ससुराल पक्ष के सात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया कि उसकी शादी वर्ष 2018 में राजस्थान के एक जिला में रहने वाले युवक के साथ हुई थी। शादी के समय उसके पिता ने अपनी हैसियत अनुसार दान-दहेज भी दिया था, लेकिन ससुराल पक्ष के लोग उस दहेज से खुश नहीं थे और आए दिन दहेज में एक ट्रैक्टर और दो लाख रुपये की मांग के चलते उसके साथ मारपीट करते रहते थे।

दहेज के लिए घर से भगा दिया

कई बार ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए घर से भगा दिया। लेकिन अपने वैवाहिक जीवन को बचाने के लिए पंचायत के माध्यम से समझौता कर पति के साथ रहने लगी। जिसके बाद एक लड़की को जन्म दिया। पति कुछ दिन ठीक रखने के बाद दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा।

उसी दौरान मेरी मर्जी के विरुद्ध पति ने अप्राकृतिक संबंध बनाएं और जेठ ने भी मेरे साथ अश्लील हरकतें करना शुरू कर दी। जब जेठ की हरकतों के बारे में उसने अपने पति को बताया तो पति, सास और ससुर ने उसके साथ एक कमरे में बंद कर मारपीट की और अगली सुबह घर से धक्के मार कर बाहर निकाल दिया।

यह भी पढ़ें- साइबर ठगों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 19000 फर्जी सिमों को किया ब्लॉक; 20 ठगों को भेजा जेल

जांच अधिकारी सुनील देवी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पीड़िता के पति, जेठ, सास , ससुर और जेठानियों के विरुद्ध देहज व मारपीट सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आरोपी पति ने दहेज के लिए की दूसरी शादी

पीड़िता का आरोप है कि घर बसाने के लिए उनके पिता कई बार आरोपितों के यहां पंचायत लेकर पहुंचे लेकिन उक्त ससुराल पक्ष के लोग दहेज की अपनी नाजायज मांग पर अड़े रहे। जिसके बाद दहेज के लिए मुकीम ने शादी नूंह की रहने वाली एक लड के साथ दूसरी शादी कर ली दी।