Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh: लड़की बनकर करता चैट, फिर अश्लील वीडियो बनाता और ब्लैकमेल कर ऐंठता था रकम; पुलिस ने दबोचा गैंग का सरगना

वॉट्सऐप की डीपी पर महिला की तस्वीर लगा वीडियो काल कर फर्जी तरीके से आपत्तिजनक वीडियो बना लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाले एक गिरोह के सरगना को आबिद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बिछौर पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेशकर एक दिन की रिमांड पर लिया है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसके गिरोह में पांच युवक शामिल जो लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करते हैं।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Thu, 14 Sep 2023 12:22 AM (IST)
Hero Image
अश्लील वीडियो बना ब्लैकमेल करके रकम ऐंठने वाला गिरफ्तार।

नूंह, जागरण संवाददाता। वॉट्सऐप की डीपी पर महिला की तस्वीर लगा वीडियो काल कर फर्जी तरीके से आपत्तिजनक वीडियो बना लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाले एक गिरोह के सरगना को आबिद को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बिछौर थाना पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेशकर एक दिन की रिमांड पर लिया है।

पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसके गिरोह में पांच युवक शामिल जो लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करते हैं। दस मामले भी खुले हैं। रिमांड पर आरोपित से पूछताछ की जाएगी, अन्य मामलों में भी इस गिरोह की संलिप्तता हो सकती है।

कंडक्टर रहने के बाद साइबर ठगों के संपर्क में आया

आबिद गांव झारोकड़ी का रहने वाला है। आठवीं तक पढ़ने के बाद इसने कुछ दिन तक ट्रक पर सह चालक की नौकरी की, फिर यह ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह के संपर्क में आकर ठगी करने लगा। पहले भरतपुर के जुरहेड़ा गांव के रहने वाले एक संबंधी के गिरोह का सदस्य था।

दो साल पहले खुद बनाया अपना गिरोह

दो साल से इसने अपना खुद गिरोह बना लिया था। आरोपित के मोबाइल पर बिहार के पटना के रहने वाले हरिओम के साथ ठगी के दौरान चेटिंग पाई गई है। वह हरिओम से पांच लाख की रकम ठग चुका था। एक मामले में ठगी करने के बाद वह चेटिंग डिलीट कर देता था।

ये भी पढ़ें- इंटरसेक्स शिशुओं पर लिंग-चयनात्मक सर्जरी पर मसौदा नीति की स्थिति पर नवीनतम रिपोर्ट करें दाखिल- दिल्ली HC

लाखों देने के बाद नहीं छोड़ा पीछा

चेटिंग लड़की बनकर कर रहा था। इसके अन्य साथी यूट्यूब चैनल का रिपोर्टर और लड़की के स्वजन और पुलिस इंस्पेक्टर बन धमका कर रकम अपने बताए बैंक खाते में डलवा रहे थे। पीड़ित ने पुलिस को शिकायत तो नहीं दी पर पांच लाख की रकम देने के बाद भी ठगों ने पीछा नहीं छोड़ा तो नंबर ब्लाक कर दिया था।

आरोपित के मोबाइल पर ठगी के दौरान पीड़ित से लिए गए पैन कार्ड, आधार कार्ड तथा अपनी ओर से दिए गए बैंक खाते के नंबर भी पाए गए हैं। थाना प्रभारी बिछौर इंस्पेक्टर मलखान सिंह ने बताया अन्य आरोपितों के नाम आ चुके हैं। उन्हें भी गिरफ्तार किया जाएगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें