Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh Violence: नूंह हिंसा को लेकर अब तक 243 पहुंचे जेल; 14 दिन की न्यायिक हिरासत में बिट्टू बजरंगी

31 जुलाई को नूंह में जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई हिंसा मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में फरीदाबाद की नीमका जेल भेज दिया गया। आरोपित के अधिवक्ता सोमदत्त शर्मा ने नूंह जेल में बंद दूसरे समुदाय के लोगों से बिट्टू को जान कर खतरा बता नीमका जेल भेजने का अनुरोध अदालत से किया था।

By Jagran NewsEdited By: Paras PandeyUpdated: Fri, 18 Aug 2023 05:30 AM (IST)
Hero Image
हिंसा मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे बिट्टू बजरंगी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

नूंह,जागरण संवाददाता।  31 जुलाई को नूंह में जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई हिंसा मामले में पुलिस रिमांड पर चल रहे राजकुमार उर्फ बिट्टू बजरंगी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में फरीदाबाद की नीमका जेल भेज दिया गया। आरोपित के अधिवक्ता सोमदत्त शर्मा ने नूंह जेल में बंद दूसरे समुदाय के लोगों से बिट्टू को जान कर खतरा बता नीमका जेल भेजने का अनुरोध अदालत से किया था। 

बता दें क नूंह में हिंसा मामले के 243 आरोपित बंद हैं, जो एक ही समुदाय के हैं। आरोपित को क्राइम ब्रांच की टीम मंगलवार को फरीदाबाद स्थित उसके घर से गिरफ्तार बुधवार को अदालत में पेश कर पांच दिन की रिमांड मांगी थी। आरोपित की ओर से पेश हुए अधिवक्ता सोमदत्त शर्मा ने रिमांड पर देने का विरोध करते हुए दलील दी थी।

गिरफ्तारी पंद्रह दिन बाद एक नया मामला दर्ज कर की जा रही है। भड़काऊ बयान देने के मामले में बिट्टू को पहले फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था उसे जमानत भी मिल गई थी। लूटपाट तथा शस्त्र अधिनियम की धारा पुलिस ने गलत लगाई है। पांच दिन की रिमांड नहीं बनती है। दलील सुनने के बाद अदालत ने एक दिन की रिमांड दी थी। 

बृहस्पतिवार शाम रिमांड खतम होने के बाद आरोपित को अतिरिक्त जिला सत्र न्यायाधीश अंजली जैन की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे नीमका जेल भेज दिया गया। पुलिस द्वारा बिट्टू बजरंगी को एक रिमांड पर लेकर आठ तलवार बरामद की गई हैं। रिमांड के दौरान आरोपित से पूछताछ कर अन्य आरोपितों की भी पहचान की गई। उन्हें भी पकड़ा जाएगा । नरेंद्र बिजारणिया, पुलिस अधीक्षक नूंह।