Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nuh Violence: मोनू मानेसर को फिलहाल राहत नहीं, चार दिन की पुलिस रिमांड हुई पूरी; आज पटौदी कोर्ट में होगी पेशी

Nuh Violence नूंह में 28 अगस्त को दूसरी बार निकाली जाने वाली जलाभिषेक यात्रा से दो दिन पहले फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपित मोनू मानेसर की ओर से मंगलवार को जमानत याचिका लगाई गई। सात सितंबर को मोन के विरुद्ध पटौदी थाने में हत्या के प्रयास के तहत दर्ज मामले गुरुग्राम के पटौदी थाने के लिए चार दिन की प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 11 Oct 2023 05:44 AM (IST)
Hero Image
Nuh Violence: मोनू मानेसर को फिलहाल राहत नहीं, चार दिन की पुलिस रिमांड हुई पूरी

जागरण संवाददाता, नूंह। नूंह में 28 अगस्त को दूसरी बार निकाली जाने वाली जलाभिषेक यात्रा से दो दिन पहले फेसबुक पर भड़काऊ पोस्ट डालने के आरोपित मोनू मानेसर की ओर से मंगलवार को जमानत याचिका लगाई गई। वहीं पटौदी में हत्या के प्रयास के एक मामले में मोनू मानेसर का चार दिन का पुलिस रिमांड मंगलवार को पूरा हो गया। जिला अदालत आज यानी 16 अक्टूबर को याचिका पर सुनवाई करेगी। मोनू के विरुद्ध नूंह के साइबर क्राइम थाने में एफआइआर दर्ज कर पिछले माह गिरफ्तार किया गया था।

अदालत से मोनू को राजस्थान की डीग जिला पुलिस गांव घाटमिका के रहने वाले नासिर-जुनैद हत्याकांड में लेकर गई थी। पूछताछ करने के बाद पुलिस ने कामा अदालत में पेश किया था। अदालत ने न्यायिक हिरासत में मोनू को भरतपुर जेल भेज दिया था। वहां से अजमेर जेल ले जाया गया था।

पटौदी थाने में हत्या के अंतर्गत मामला दर्ज

सात सितंबर को मोन के विरुद्ध पटौदी थाने में हत्या के प्रयास के तहत दर्ज मामले गुरुग्राम के पटौदी थाने के लिए चार दिन की प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। मंगलवार को मोनू को अदालत में पेश किया जाना है। माेनू की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता आरएल पराशर पेश हुए और उन्होंने जमानत याचिका लगाई। पराशर की टीम के सदस्य अधिवक्ता अशोक बाबा ने बताया कि 16 अक्टूबर को जमानत याचिका पर बहस होगी। उम्मीद है कि नूंह में दर्ज मामले में मोनू को जमानत याचिका स्वीकृत हो जाएगी।

यह भी पढ़े- नूंह हिंसा की साजिश में मुख्य भूमिका निभाने वालों की मिली लोकेशन, STF ने एक दंगाई पकड़ा; अन्य की तलाश जारी

जागरण संवाददाता, गुरुग्राम। पटौदी में हत्या के प्रयास के एक मामले में मोनू मानेसर का चार दिन का पुलिस रिमांड मंगलवार को पूरा हो गया। फरुखनगर क्राइम ब्रांच मोनू को बुधवार को पटौदी कोर्ट में पेश करेगी। इससे पहले क्राइम ब्रांच की टीम उसे लेकर कानपुर भी गई थी।

पूछताछ में मोनू ने क्या-क्या बताया, फिलहाल इसकी जानकारी बाहर नहीं आ पाई है। नासिर जुनैद की हत्या के मामले में राजस्थान की अजमेर जेल में बंद मोनू मानेसर को पटौदी में हत्या के प्रयास के एक मामले में पटौदी पुलिस सात अक्टूबर को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई थी। पुलिस को पूछताछ के लिए कोर्ट से चार दिन रिमांड मिला था।

11 सितंबर को पकड़ा गया था मोनू मानेसर

बता दें कि गुरुग्राम पुलिस ने मेवात हिंसा के दौरान इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट के मामले में 11 सितंबर को मोनू मानेसर को पकड़ा था। नूंह कोर्ट में पेशी के बाद राजस्थान पुलिस नासिर जुनैद हत्या के मामले में उसे प्रोडक्शन रिमांड पर अपने साथ ले गई थी।

एडवोकेट कुलभूषण भारद्वाज ने बताया कि मोनू मानेसर का चार दिन का रिमांड पूरा हो गया है। बुधवार दोपहर पटौदी कोर्ट में पेशी होगी। वहीं मोनू मानेसर को जिस मुकदमे में नूंह पुलिस ने गिरफ्तार किया था, अब उस मामले में मोनू के एडवोकेट एलएन पाराशर ने जमानत की अर्जी लगाई है। इसकी सुनवाई की 16 अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ें- Gurugram: ठगों के चक्रव्यूह में फंसी दो महिलाएं, मेडिकल सीट दिलाने के नाम पर लगी 40 लाख की चपत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर