Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा के नूंह में इंटरनेट सेवा बहाल, SIT को दूसरे मामले में मिली विधायक मामन खान की दो दिन रिमांड

नूंह हिंसा के आरोपित विधायक मामन खान को आज रिमांड पूरी होने के बाद नूंह अदालत में पेश करेगी। पुलिस अदालत से विधायक की रिमांड आगे बढ़ाने की मांग करेगी। वहीं दो दिन से बंद इंटरनेट सेवा शुरू हो गई है। हिंसा के लिए समर्थकों को भड़काऊ पोस्ट डालने तथा उन्हें कॉल करने के आरोप में कांग्रेसी विधायक को एसआईटी ने गुरुवार रात गिरफ्तार किया था।

By Satyendra SinghEdited By: Nitin YadavUpdated: Sun, 17 Sep 2023 12:39 PM (IST)
Hero Image
रिमांड पूरी होने के बाद आज आरोपित विधायक को कोर्ट में पेश करेगी SIT।

नूंह, जागरण संवाददाता। नूंह हिंसा के आरोपित विधायक मामन खान को आज रिमांड पूरी होने के बाद नूंह अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने मामन खान को तीन मामलों में ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया, जबकि एक अन्य मामले में एसआईटी को दो दिन की रिमांड दी है। वहीं, दो दिन से बंद इंटरनेट सेवा शुरू हो गई है।

मामन खान को अदालत में पेशी के वक्त जिले में सुरक्षा व्यवस्था पहले की तरह ही होगी। अदालत जाने वाली सड़क पर दो सौ से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। कोर्ट ने आरोपित विधायक को दूसरी एफआईआर मामले में एसआईटी को दो दिन की रिमांड दे दी है। यह मामला भी नगीना थाने में दर्ज किया गया था।

बता दें कि सीजेएम जोगिंदर सिंह की अदालत ने आरोपित विधायक के खिलाफ पुलिस ने चार एफआईआर दर्ज कीं थी, जिसमें एफआईआर संख्या 149,150 और 148 मुकदमे में जेल भेज दिया, जबकि 137 नंबर मुकदमे में एसटीआई को 2 दिन की रिमांड दे दी है।

हिंसा के लिए समर्थकों को भड़काऊ पोस्ट डालने तथा उन्हें कॉल करने के आरोप में कांग्रेसी विधायक को एसआईटी ने गुरुवार रात गिरफ्तार कर नूंह के न्यायिक दंडाधिकारी अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लेकर पूछताछ की है। विधायक अधिकतर सवालों को सीधा उत्तर देने से बचते रहे। जांच पूरी करने के लिए मांगी जाएगी रिमांड।

SIT के सवालों से बचते दिखे विधायक

सूत्रों के अनुसार, SIT ने रिमांड के दौरान 5 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान जांच टीम ने आरोपित विधायक से कई सवाल पूछे। पूछताछ के दौरान मामन खान एसआइटी के सवालों से बचते दिखे। इसके साथ ही एसआइटी विधायक की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों के बयान भी दर्ज करेगी।

आपको बता दें कि नूंह हिंसा में नाम जुड़ने के बाद पुलिस टीम ने फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक मामन खान को गुरुवार देर रात को राजस्था के जयपुर-अजमेर के बीच से गिरफ्तार किया था। इसके बाद आरोपित को  शुक्रवार को कड़ी सुरक्षा के बीच नूंह की जिला अदालत में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया गया था जो आज पूरी हो रही है।

यह भी पढ़ें: Nuh Violence: पाकिस्तान के यूट्यूबर्स से क्या है संबंध? SIT की पूछताछ में सवालों से बचते दिखे मामन खान