Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Punahana vidhan sabha Chunav Result: मुस्लिम वोटर्स हैं भाग्य विधाता, मो. इलियास के सामने एजाज खान दे पाएंगे चुनौती?

Punahana election Result चुनाव आयोग द्वारा जारी 5 अक्टूबर को शाम 6 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक पुन्हाना में 67.10% मतदान हुआ था। इस सीट पर मुस्लिम वोटर्स ही हार-जीत का फैसला करते हैं। बीजेपी के एजाज खान के पिता चौधरी सरदार खान हरियाणा के गृह मंत्री रह चुके हैं। मो. इलियास कांग्रेस में आने से पहले इनेलो में थे और तब वह इस सीट से जीत चुके हैं।

By Sonu Suman Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 07 Oct 2024 01:35 PM (IST)
Hero Image
मो. इलियास के सामने एजाज खान दे पाएंगे चुनौती?

डिजिटल डेस्क, पुन्हाना। Punahana vidhan sabha Election Result 2024 हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को मतों की गिनती होगी। काउंटिंग सुबह 8 बजे से शुरू होगी। वहीं दोपहर तक इसके रुझान सामने आ जाएंगे। मेवात जिले के अंदर आनेवाली पुन्हाना विधानसभा सीट से कांग्रेस ने एक बार फिर अपने वर्तमान विधायक पर ही भरोसा जताया है। यहां से कांग्रेस के मो. इलियास का मुकाबला बीजेपी के एजाज खान से है।

2019 के विधानसभा मे कांग्रेस के मो. इलियास ने 816 वोटों के अंतर से इस सीट पर जीत हासिल की थी। उन्हें 35,092 वोट मिले थे। उन्होंने इनेलो के राशिश खान को हराया था, जिन्हें 34,276 मत हासिल हुए थे। वहीं 2014 में मो. इलियास इनेलो से उम्मीदवार थे, जिन्हें राशिश खान ने 3,141 वोटों के अंतर से हराया था।

मुस्लिम वोटर्स करते हैं हार-जीत का फैसला

चुनाव आयोग द्वारा जारी 5 अक्टूबर को शाम 6 बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक पुन्हाना में 67.10% मतदान हुआ था। इस सीट पर मुस्लिम वोटर्स ही हार-जीत का फैसला करते हैं। बीजेपी के एजाज खान के पिता चौधरी सरदार खान हरियाणा के गृह मंत्री रह चुके हैं। मो. इलियास कांग्रेस में आने से पहले इनेलो में थे और तब वह इस सीट से जीत चुके हैं। 

यह भी पढ़ें- Rewari vidhan sabha Chunav Result: कांग्रेस का गढ़ बचा पाएंगे चिरंजीव राव या बीजेपी करेगी जीत का दावा?

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें