Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ACB Action: 5.5 लाख की रिश्वत मामले में अधिकारी समेत दो गिरफ्तार, ईंट भट्ठे पर जुर्माना लगाने का दिखाया था डर

Palwal News प्रदूषण विभाग के अधिकारी को 5.5 लाख रुपये की रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है। ईंट भट्ठे पर भारी जुर्माना लगाने का डर दिखाकर रिश्वत मांगी गई थी। वहीं गिरफ्तार किए गए असिस्टेंट एनवायरनमेंट इंजीनियर रणदीप सिंधु समेत दो आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने योजना बनाकर योगेश को रंगे हाथ पकड़ा है।

By Kapil Kumar Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 02 Aug 2024 08:06 PM (IST)
Hero Image
साढ़े पांच लाख की रिश्वत लेते पकड़ा गया अधिकारी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, पलवल। प्रदूषण विभाग के अधिकारी रणदीप सिंधु को साढ़े पांच लाख की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। 

हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने जिला पलवल के हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड में कार्यरत असिस्टेंट एनवायरनमेंट इंजीनियर रणदीप सिंधु को पांच लाख 50 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

रंगे हाथों पकड़ा गया योगेश

आरोपी रणदीप सिंधु द्वारा शिकायतकर्ता के ईंट भट्ठे पर भारी जुर्माना लगाने का डर दिखाकर उससे निजी व्यक्ति योगेश के माध्यम से 5.50 लाख रुपये की रिश्वत की मांग की जा रही थी, जिसे लेते हुए योगेश रंगे हाथों पकड़ा गया।

ईंट भट्ठे पर भारी जुर्माना लगाने का डर दिखाकर मांगी रिश्वत

इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम को इस बारे में शिकायत प्राप्त हुई थी कि असिस्टेंट एनवायरनमेंट इंजीनियर रणदीप सिंधु ईंट भट्ठे पर भारी जुर्माना लगाने और भट्ठा सील करने का डर दिखाकर पांच लाख 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा है।

पकड़ने के लिए टीम ने बनाई थी योजना

बताया गया कि रणदीप सिंधु द्वारा इस रिश्वत की मांग निजी व्यक्ति योगेश के माध्यम से की जा रही थी। इस मामले में तथ्यों की जांच पड़ताल करते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने आरोपियों को पकड़ने के लिए योजना बनाई और योगेश को साढ़ें रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- CO मैडम का सुबह वीडियो वायरल, शाम को हो गई विदाई; रिश्वतखोरी के मामले में राजस्व विभाग का एक्शन

बताया गया कि यह पूरी कार्रवाई गवाहों के समक्ष पारदर्शी व निष्पक्ष तरीके से की गई। इस मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो फरीदाबाद में मामला दर्ज करते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें- UP News : अब भूमि पैमाइश के नाम पर किसानों से मांगी जा रही रिश्वत, कानूनगो रंगे हाथों हुआ गिरफ्तार

ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की बदले में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 और 1064 पर देना सुनिश्चित करें।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर