Move to Jagran APP

Palwal News: रिश्वत लेते हुए एएसआई गिरफ्तार, फरीदाबाद विजिलेंस की टीम ने दबोचा

फरीदाबाद विजिलेंस की टीम ने शहर थाना में तैनात एएसआई को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। एंटी करप्शन ब्यूरो फरीदाबाद की टीम ने लोगों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाया हुआ है। 30 अक्टूबर से पांच नवंबर तक चल रहे इस अभियान में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

By Ankur AgnihotriEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 02 Nov 2023 11:02 PM (IST)
Hero Image
रिश्तत लेते हुए एएसआई गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, पलवल। भ्रष्टाचार के विरुद्ध फरीदाबाद विजिलेंस की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। विजिलेंस की टीम ने शहर थाना में तैनात एएसआई को 20 हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। फरीदाबाद विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर नरेश कुमार के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गई।

नाम हटाने के लिए मांग रहा था रिश्वत

आरोपित एएसआई सड़क दुर्घटना के एक मामले में आरोपित कार चालक को मुकदमे से निकालने की आवाज में रिश्वत मांग रहा था। फरीदाबाद विजिलेंस की टीम आरोपित एएसआई को अपने साथ ले गई। मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो फरीदाबाद की टीम को सेक्टर-91 के रहने वाले मोनू ने शिकायत दी थी।

उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि पलवल शहर थाना में तैनात एएसआई महेंद्र बीती सात अक्टूबर को हुई सड़क दुर्घटना के मामले में उसका और उसकी गाड़ी का नंबर निकालने की एवज में 20 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहा है। इसके बाद फरीदाबाद विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर नरेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी के लिए टीम गठित की गई।

छापेमारी के लिए जिला बागवानी अधिकारी डॉ. अब्दुल रज्जाक को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर नियुक्त किया गया। बृहस्पतिवार को एएसआई महेंद्र को पीड़ित द्वारा रिश्वत देना तय हुआ। विजिलेंस ने पीड़ित को पाउडर में रंगकर 20 हजार रुपये एएसआई को देने के लिए दिए। इसके बाद पीड़ित ने बृहस्पतिवार शाम को 20 हजार की नगदी शहर थाना में महेंद्र को दे दी।

पीड़ित ने रिश्वत देने के बाद टीम को इशारा कर दिया। इशारा मिलते ही टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपित एएसआई को रुपयों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। हाथ धुलवाने पर रुपयों में लगे रंग के कारण एएसआई के हाथ लाल हो गए। टीम एएसआई को गिरफ्तार कर अपने साथ फरीदाबाद विजिलेंस थाने ले गई। टीम ने आरोपित के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

यह था मामला

इस मामले में गांव कुसलीपुर के रहने वाले शेर सिंह ने शहर थाना में शिकायत दी थी कि बीती सात अक्टूबर को एलिवेटेड फ्लाईओवर पर बाइक सवार उसके भाई राजेश को कार ने पीछे से टक्कर मार दी थी। टक्कर मारने के बाद आरोपित कार चालक मौके से फरार हो गया था। मौके पर मिले लोगों ने उसे आरोपित की कार का नंबर दिया था।

इसके बाद वह घायल अवस्था में राजेश को लेकर जिला नागरिक अस्पताल गए थे, जहां उसके भाई को मृत घोषित कर दिया गया था। इसी मामले में एएसआई आरोपित कार चालक और उसकी कार के नंबर को मुकदमे से निकालने की एवज में यह रिश्वत मांग रहा था।

भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरूक करने के लिए चल रहा अभियान

एंटी करप्शन ब्यूरो फरीदाबाद की टीम ने लोगों को भ्रष्टाचार के विरुद्ध जागरूक करने के लिए अभियान भी चलाया हुआ है। 30 अक्टूबर से पांच नवंबर तक चल रहे इस अभियान में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। विभाग द्वारा अपील की जा रही है कि यदि कोई सरकारी अधिकारी या कर्मचारी रिश्वत मांगता है तो इसकी शिकायत एंटी करप्शन ब्यूरो फरीदाबाद में की जाए।

यह भी पढ़ें- Palwal News: बदमाशों ने हथियार के बल पर पेट्रोल पंप के मैनेजर से लूटी नकदी, मामला दर्ज

यह भी पढे़ं- 

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें