Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'G20 देशों ने माना मोदी के कुशल नेतृत्व का लोहा', ओपी धनखड़ ने जमकर की प्रधानमंत्री की तारीफ; कांग्रेस पर बरसे

हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि जी20 देशों ने प्रधानमंत्री मोदी के कुशल नेतृत्व का लोहा माना है। धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों में भारत ने हर क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस में चल रही गुटबाजी पर भी प्रतिक्रिया दी।

By Anurag AggarwaEdited By: Rajat MouryaUpdated: Sun, 10 Sep 2023 06:08 PM (IST)
Hero Image
'जी20 देशों ने माना मोदी के कुशल नेतृत्व का लोहा', ओपी धनखड़ ने जमकर की प्रधानमंत्री की तारीफ

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो। OP Dhankar On G20 Summit G20 देशों के शिखर सम्मेलन में भारत की सोच के अनुरूप तैयार घोषणा पत्र पर दुनियाभर के अग्रणी नेताओं का सहमत होना भारत की बढ़ती ताकत का प्रतीक है। हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने सिरसा, हिसार, भिवानी व रोहतक में आयोजित प्रशिक्षण शिविरों में अल्पकालिक विस्तारकों को संगठनात्मक विस्तार के टिप्स देते हुए प्रधानमंत्री मोदी की उपलब्धियों की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शिखर सम्मेलन में भारत के विचार, समृद्ध परंपरा व संस्कृति से दुनिया के अग्रणी देश प्रभावित हुए हैं और माना कि पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व में भारत महाशक्ति बनने की ओर तेजी से अग्रसर है।

प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ ने कहा कि पीएम मोदी के सशक्त नेतृत्व में पिछले नौ वर्षों में भारत ने हर क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति की है। सभी विस्तारक संगठन को ग्रासरूट लेवल तक और अधिक मजबूती देने, विपक्ष के तथ्यहीन व मिथ्या प्रचार का जवाब देने, हर पात्र तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने, हर लाभार्थी तक संपर्क रखने जैसे कार्यों को बूथ, पन्ना प्रमुख समिति व शक्ति केंद्र स्तर पर आपसी समन्वय स्थापित करने पर फोकस करेंगे। धनखड़ ने कहा कि कार्यकर्ता का समर्पण भाव ही भाजपा की ताकत है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की मोहब्बत की दुकान 

'बूथ के मतदाताओं को पार्टी से जोड़ें'

सिरसा में अल्पकालीन विस्तारकों की कार्यशाला में धनखड़ ने कहा कि वे आम जनता के बीच प्रदेश व केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करें। बूथ के मतदाताओं को पार्टी से जोड़ें। पहले दिन से ही शक्ति केंद्र पर पहुंचकर सभी बूथों के त्रिदेव व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करें और पूरा दिन बिताएं।

ये भी पढ़ें- पर्यवेक्षकों के सामने हंगामा करने वाले कांग्रेसियों पर होगा एक्शन, प्रभारी दीपक बाबरिया तैयार करेंगे रिपोर्ट

उन्होंने कहा कि बूथ पर लाभार्थियों से संपर्क करें तथा मंडल अध्यक्ष और पालक कार्यकर्ता के साथ चर्चा करें। हर दिन शक्ति केंद्र के कम से कम एक बूथ का दौरा करें। घर-घर संपर्क अभियान हर बूथ पर कम से कम 25 घरों से प्रति दिन संपर्क करना ही इस अभियान का मूल उद्देश्य है।

संगठन की मजबूती पर धनखड़ का फोकस

हिसार में संगठन की मजबूती पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सभी को ज्यादा से ज्यादा अध्ययन करना चाहिए, क्योंकि अध्ययन का उद्देश्य संपर्क-संबंध-संगठन है। भिवानी में धनखड़ ने भाजपा के अल्पकालीन विस्तारकों को मिशन 2024 के लिए पार्टी की मजबूत आधारशिला रखने वाला बताया। रोहतक में उन्होंने कहा कि हरियाणा में इस तरह का अब तक यह सबसे बड़ा अभियान है, जिसके तहत 4400 विस्तारक जनता के बीच जाएंगे और केंद्र तथा राज्य सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं की जानकारी देंगे।

ये भी पढ़ें- हरियाणा में कांग्रेस का जल्द बनेगा संगठन, जिला अध्यक्षों की सूची में दिखाई देगा हुड्डा गुट का दबदबा?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर