Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palwal News: पति ने फांसी लगाकर पत्नी को मार डाला, दो लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज

पलवल में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। दहेज की मांग पूरी ना होने पर ससुरालजन पर विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या करने का आरोप लगा है। आरोप है कि 12 सितंबर को रूबी की उसके पति अनिल व चचिया ससुर राजेंद्र ने फांसी लगाकर हत्या कर दी। पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

By Ankur AgnihotriEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Thu, 14 Sep 2023 11:24 PM (IST)
Hero Image
पति ने फांसी लगाकर पत्नी को मार डाला

पलवल, जागरण संवाददाता। गांव रोनिजा में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। दहेज की मांग पूरी ना होने पर ससुरालजन पर विवाहिता की फांसी लगाकर हत्या करने का आरोप लगा है। ससुरालजन विवाहिता की मौत के बाद शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर रहे थे, तभी सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला नागरिक अस्पताल भिजवा दिया।

दो लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज

कैंप थाना पुलिस ने मृतका के पिता की शिकायत पर पति सहित दो के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। नागरिक अस्पताल में मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया है। कैंप थाना प्रभारी सत्यनारायण के अनुसार मामले में जिला नूंह के छपेडा़ गांव के रहने वाले दलबीर ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसने अपनी बेटी रूबी की शादी रोनिजा गांव के रहने वाले अनिल के साथ की थी।

ये भी पढ़ें- Palwal: घर के बाहर गाली-गलौज से रोका तो सिर पर मारी ईंट, बेहोशी की हालत में भी मारते रहे डंडे; अस्पताल में मौत

पैसों व गाड़ी की मांग कर करते थे प्रताड़ित

शादी के बाद से ही ससुरालजन दहेज में नगद पैसों व गाड़ी की मांग कर उसकी बेटी को प्रताड़ित करने लगे। जिसके चलते 12 सितंबर को रूबी की उसके पति अनिल व चचिया ससुर राजेंद्र ने फांसी लगाकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर पीड़ित रोनिजा गांव पहुंचे और रूबी को उपचार के लिए अस्पताल ले आए। मगर अस्पताल में रूबी की मौत हो गई।

दोनों पक्षों में राजीनामा की बात चल रही थी। इसी दौरान रूबी के ससुराल वाले रूबी के शव के दाह संस्कार की तैयारियां शुरू कर दी। मृतका के पिता दलबीर ने इसकी सूचना फोन पर कैंप थाना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर रोनिजा गांव पहुंच गई।

ये भी पढ़ें- Palwal: अपहरण कर नाबालिग को जंगल ले गए चार आरोपी, बारी-बारी से किया दुष्कर्म; दूसरे दिन बेहोश मिली लड़की

पुलिस ने रूबी के शव को कब्जे में लेकर, फांसी लगाने के स्थान की फोटो कराई व जिससे फांसी लगाई थी, उस चुन्नी को कब्जे में ले लिया। जिसके बाद मृतका के मायके वाले थाने पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपित पति अनिल व चचिया ससुर राजेंद्र के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।