Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palwal: पलवल में नर्स की जहर देकर हत्या करने का आरोप, ससुरालवाले पांच लाख रुपये, कार की कर रहे थे मांग

पलवल के गांव पृथला में नर्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि ससुरालजन दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग करते थे। आरोप है कि ससुरालवालों ने जहर देकर महिला को मार डाला। महिला का पूरा शरीर नीला पड़ा हुआ था। शिकायतकर्ता के अनुसार दहेज़ के लिए ससुरालजन ने बहन की हत्या की है।

By Ankur AgnihotriEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 04 Oct 2023 04:30 PM (IST)
Hero Image
पलवल में नर्स की जहर देकर हत्या करने का आरोप

जागरण संवाददाता, पलवल। गदपुरी थाना अंतर्गत गांव पृथला में नर्स की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। आरोप है कि ससुरालजन दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग करते थे। ससुरालजन द्वारा दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या की गई है। गदपुरी थाना पुलिस ने मामले में दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

निजी अस्पताल में नर्स का करती थी काम

गदपुरी थाना प्रभारी राजवीर सिंह के अनुसार एनआईटी फरीदाबाद के रहने वाले रवि ने शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी छोटी बहन मानसी निजी अस्पताल में नर्स का कार्य करती थी। उन्होंने मानसी की शादी वर्ष 2020 के जून माह में गांव पृथला के रहने वाले मोनू के साथ की थी। शादी में उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार दहेज भी दिया था, मगर ससुरालीजन उस दहेज से संतुष्ट नहीं हुए।

दहेज के लिए करते थे प्रताड़ित

ससुरालीजन दहेज के लिए उसकी बहन को प्रताड़ित करने लगे। आरोपितों ने उसकी बहन को पीटना शुरू कर दिया। आरोपित उसकी बहन से दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग करते थे। कार की मांग नहीं पूरी नहीं होने पर बहन को हर तीसरे दिन बेरहमी से पीटा जाता था। 25 जुलाई 2021 को मानसी को ससुरालजन ने जहरीला पदार्थ पिला दिया और मारने का प्रयास किया।

यह भी पढ़ें- पलवल में नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, बदहवास हाल में भटकती रही पीड़िता; 4 लोगों ने किडनैप कर की दरिंदगी

अस्पताल में महिला की हुई मौत

इसके बाद आरोपितों ने मानसी को डरा धमकाकर कानूनी कार्रवाई नहीं करने का दबाव बनाया। इसलिए उसकी बहन ने घर बसाने की नीयत से कानूनी कार्रवाई नहीं की। 24 सितंबर को रात के करीब 12 बजे उसे फरीदाबाद के निजी अस्पताल से फोन आया कि उसकी बहन मानसी की मौत हो गई है। वह तुरंत अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने बहन को मृत पाया।

महिला का नीला पड़ गया था शरीर

बहन का पूरा शरीर नीला पड़ा हुआ था। शिकायतकर्ता के अनुसार दहेज़ के लिए ससुरालजन ने बहन की हत्या की है। गदपुरी थाना प्रभारी राजवीर सिंह के अनुसार मृतका के भाई की शिकायत पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मामले में मृतका के पति मोनू, सास शांति, ससुर किरणपाल और ननद सोनू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। हत्या के कारणों का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

यह भी पढ़ें- Palwal: 64 वर्षीय बुजुर्ग को हनीट्रैप में फंसाने वाली महिला गिरफ्तार, ब्लैकमेल करके ठगे थे 22 लाख, 5 बीघा जमीन