Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election: आलीमेव और रानियाला खुर्द मे इनेलो-कांग्रेस समर्थक भिड़े, जमकर हुई हाथापाई; पुलिस ने कराया बीच-बचाव

पलवल विधानसभा चुनाव में बहीन थाना क्षेत्र के आलीमेव गांव में बूथ नंबर 237 पर कांग्रेस और इनेलो प्रत्याशियों के एजेंटों के बीच झड़प हो गई। मतदाता पहचान पत्र को लेकर हुए विवाद के कारण दोनों पक्षों में हाथापाई हुई और मतदान प्रक्रिया करीब 15 मिनट तक बाधित रही। एसपी पलवल चंद्र मोहन ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया।

By Ankur Agnihotri Edited By: Sonu Suman Updated: Sat, 05 Oct 2024 10:23 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस व इनेलो प्रत्याशी के एजेंट आपस मे भिड़ गए।

संवाद सहयोगी, हथीन। हथीन विधानसभा के सभी बूथों पर शांतिपूर्वक चुनाव हुआ, लेकिन बहीन थाना क्षेत्र के आलीमेव गांव में बूथ नंबर 237 पर कांग्रेस व इनेलो प्रत्याशी के एजेंट आपस मे भिड़ गए। दोनों में हाथपाई हुई। झगड़े के कारण करीब 15 मिनट मतदान प्रक्रिया रुकी रही। घटना की सूचना मिलने पर एसपी पलवल चंद्र मोहन पुलिस बल के साथ पहुंचे। वहीं शाम को कोंडल व रानियाला खुर्द में भी झगड़ा हुआ।

हथीन विधानसभा क्षेत्र के सभी बूथों पर हर जगह से शांतिपूर्ण मतदान की खबर थी, लेकिन इस सबके बीच आलीमेव गांव मे करीब 11 बजे पुलिस को झगड़े की सूचना मिली। झगड़े का कारण एक मतदाता पर मतदाता पहचान पत्र नहीं था। जिसको लेकर इनेलो प्रत्याशी व कांग्रेस प्रत्याशी के एजेंट आपस में भिड़ गए। मामला इतना बढ़ गया कि दोनों में हाथपाई हो गयी।

पुलिस फोर्स ने बीच-बचाव किया

दो गुटों में झगड़ा होने की सूचना मिलते ही बूथ पर लगी पुलिस फोर्स ने बीच-बचाव किया। झगड़ा होने के कारण करीब 15 मिनट तक मतदान प्रभावित हुआ। मामले की जानकारी एसपी पलवल चंद्रमोहन को दी। घटना की सूचना मिलते ही एसपी मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। वहां उन्होंने आसपास खड़े ग्रामीणों को मतदान केंद्र से बाहर किया। मामले में देर शाम तक कोई शिकायत नही दी गई है।

निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने मारपीट की

कोंडल गांव मे भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों के साथ निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों ने मारपीट की। घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी हथीन सुरेश भड़ाना मौके पर पहुंचे। तीसरी घटना खंड के आलीमेव गांव मे वोटों को लेकर हुई, जिसमें इनेलो समर्थक व कांग्रेस समर्थकों के बीच पथराव हुआ। सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस व अन्य पुलिस बल मौके पर पहुंचे जिसे देखकर भीड़ मतदान केंद्र से भाग गई।

दो-तीन जगह छूटपुट घटनाएं जरूर हुई हैं। बाकी सभी बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव हुआ है। किसी की कोई शिकायत आती है तो उसे पर कार्रवाई की जाएगी। - सुरेश भड़ाना, डीएसपी हथीन

यह भी पढ़ेंः Palwal vidhan Sabha Chunav Voting: पलवल में तीन सीटों पर फिलहाल मतदान की रफ्तार कम, दोपहर 1 बजे तक 41.3% वोटिंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें