Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palwal News: घर में फंदे से लटका मिला किशोरी का शव, गांव के 6 लोगों पर हत्या का केस दर्ज

पलवल के गुराकसर गांव में अनुसूचित जाति की एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। किशोरी का शव उसके ही घर में बुधवार दोपहर फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला। गांव के ही छह लोगों के खिलाफ पुलिस ने हत्या व जाति सूचक शब्दों कहने का केस दर्ज कर मृतका के शव को पलवल की अस्पताल की मौर्चरी में रखवाया दिया है।

By Ankur AgnihotriEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Tue, 19 Sep 2023 11:14 PM (IST)
Hero Image
घर में फंदे से लटका मिला किशोरी का शव

हथीन, संवाद सहयोगी। गुराकसर गांव में अनुसूचित जाति की एक किशोरी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। किशोरी का शव उसके ही घर में बुधवार दोपहर फांसी के फंदे पर झूलता हुआ मिला। किशोरी के स्वजन का आरोप है कि गांव के ही कई व्यक्तियों ने किशोरी के साथ मारपीट कर उसकी हत्या कर शव को उसके घर में लटका दिया।

पुलिस ने किशोरी के पिता श्रवण की शिकायत पर गांव के आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध हत्या व जाति सूचक शब्दों कहने का केस दर्ज कर मृतका के शव को पलवल की अस्पताल की मौर्चरी में रखवाया दिया है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

हत्या कर शव फंदे से लटकाने का आरोप

गुराकसर के रहने वाले श्रवण ने पुलिस शिकायत में बताया है कि उनकी बेटी को गांव के मुहरदीन ने अपने घर पर बुलाया और उसके साथ मारपीट की। जैसे-तैसे करके किशोरी अपनी जान बचाकर अपने घर आ गई। श्रवण का आरोप है कि तौफिक, मुहरदीन, वरीशा, सन्ना, मुहरदीन, अंजुम ने पुत्री की उनके घर में ही हत्या कर शव फांसी से लटका दिया।

जाति सूचक शब्दों के इस्तेमाल करने का भी आरोप

आरोप है कि आरोपितों ने किशोरी को बचाने आए स्वजन को घर में कुंडी लगाकर बंद कर दिया। इतना ही नहीं श्रवण का आरोप है कि गांव के सरपंच हनीफ व उसके भाई सैकूल ने भी जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल करके गंदी-गंदी गालियां दीं तथा पीडि़त परिवार को जान से मारने की धमकी।

घटना की सूचना मिलने पर डीएसपी सुरेश भड़ाना पुलिस बल के साथ गांव में पहुंचे। उन्होंने किशोरी के शव को लेकर पलवल की अस्पताल में भिजवा दिया। इस दौरान अनुसूचित जाति से संबंधित कुछ संगठनों के लोगों ने पुलिस से हत्या का केस दर्ज करने की मांग कर सुरक्षा की मांग की।

ये भी पढ़ें- Palwal News: अपहरण कर युवक को डेढ़ माह तक बंधक बनाए रखा, दी यातनाएं; गुप्तांग में घुसाई बीयर की बोतल

डीएसपी सुरेश कुमार का कहना है कि शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। समाचार लिखे जाने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया था। उधर गांव के सरपंच हनीफ का कहना है कि किशोरी ने आत्म हत्या की है। लेकिन इस मामले को राजनीतिक रंग दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंPalwal News: पति ने फांसी लगाकर पत्नी को मार डाला, दो लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज