Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palwal: 64 वर्षीय बुजुर्ग को हनीट्रैप में फंसाने वाली महिला गिरफ्तार, ब्लैकमेल करके ठगे थे 22 लाख, 5 बीघा जमीन

पलवल में एक बुजुर्ग को हनीट्रैप में फंसाकर पांच बीघा जमीन और साढ़े 22 लाख ऐंठने वाले गिरोह की महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला ने घर पर बहला-फुसलाकर बुलाया था और जबरदस्ती उसके ससुर बृजलाल की अश्लील वीडियो बनाई थी। दोनों ने उसके ससुर को धमकी दी कि उन्हें तीस लाख रुपये नहीं दिए तो वह वीडियो पुलिस में दे देंगे और उसे जेल में डलवा देंगे।

By Ankur AgnihotriEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 04 Oct 2023 12:12 AM (IST)
Hero Image
64 वर्षीय बुजुर्ग को ब्लैकमेल करके ठग लिए 22 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पलवल। बहीन थाना अंतर्गत गांव नांगल जाट में 64 वर्षीय बुजुर्ग किसान को हनीट्रैप में फंसाकर पांच बीघा जमीन और साढ़े 22 लाख ऐंठने वाले गिरोह की एक महिला को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपित महिला ने अपने साथियों के संग पीड़ित की अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी दी थी।

बलात्कार के मामले झूठे मामले फंसाने की दी धमकी

पुलिस ने आरोपित महिला को पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया है। डीएसपी क्राइम नरेश कुमार के अनुसार मामले में कोसीकलां (उत्तर प्रदेश) लालपुर के रहने वाले सिकंदर ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि नांगल जाट की रहने वाली जग्गो उर्फ़ जगवती, ऊषा और कुछ लोगों ने उसके ससुर बृजपाल को बलात्कार के मामले में झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर पांच बीघा जमीन और साढ़े 22 लाख रुपये हड़प लिए थे।

अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

शिकायतकर्ता के अनुसार उसके ससुर को जग्गो उर्फ जगवती और ऊषा ने सेवली रोड स्थित अपने घर पर बहला-फुसलाकर बुलाया था और जबरदस्ती उसके ससुर बृजलाल की अश्लील वीडियो बनाई थी। दोनों ने उसके ससुर को धमकी दी कि उन्हें तीस लाख रुपये नहीं दिए तो वह वीडियो पुलिस में दे देंगे और उसे जेल में डलवा देंगे। इसके बाद 18 मई,2023 को जग्गो उर्फ़ जगवती और ऊषा ने उसके ससुर को अपने घर पर बुलाया।

पांच बीघा जमीन की करा ली रजिस्ट्री

नांगल जाट का ही रहने वाला संजीत, चेतराम, योगेश, छपरौला गांव का रहने वाला तरुण तेवतिया और गांव सेवली की चंद्रा एवं महेश पहले से ही वहां पर मौजूद थे। सभी व्यक्तियों ने उसके ससुर को डराया-धमकाया और 30 लाख रूपये एवं पांच बीघा जमीन देने की मांग की। 16 मई,2023 को उसके ससुर को दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर पांच बीघा जमीन की रजिस्ट्री गांव सेवली की रहने वाली चंद्रा के नाम करा ली।

19 मई, 2023 को पांच लाख रुपये चेक के जरिए तरुण तेवतिया के खाते में डलवाए। इसके बाद उसके ससुर को जमकर मारा पीटा गया। 20 मई,2023 को आरोपित उसके ससुर को फिर बैंक में ले गए और तीसरी बार आठ लाख चेक के जरिए निकलवाए और यह रुपये तरुण तेवतिया के खाते में डलवाए गए।

यह भी पढ़ें- Palwal में शख्स ने फर्जी सर्टिफिकेट तैयार कर की युवती से शादी, अदालत से मांगा सुरक्षा; ऐसे खुली आरोपित की पोल

हनीट्रैप में फंसाकर ऐंठे रुपये

शिकायतकर्ता ने बताया था कि जग्गो उर्फ़ जगवती, ऊषा के साथ मिलकर सभी आरोपित हनीट्रैप गिरोह चलाते हैं। आरोपितों ने कई लोगों को हनीट्रैप में फंसाकर रुपये ऐंठे हैं। आरोपितों ने कई मुकदमें अलग अलग थानों में बीते सात वर्षों में लोगों के विरुद्ध दर्ज करवाए हैं और आरोपितों के विरुद्ध भी मुकदमे दर्ज हैं।

डीएसपी के अनुसार इस शिकायत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने मामले में आरोपित महिला जग्गो उर्फ जगवती को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के विरुद्ध पहले भी हनीट्रैप के कुछ मुकदमे दर्ज हैं। एक मुकदमे में महिला हाईकोर्ट से जमानत पर है। आरोपित महिला को पूछताछ के लिए दो दिन की रिमांड पर लिया गया है। अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही हैं।

यह भी पढ़ेंपलवल में नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म, बदहवास हाल में भटकती रही पीड़िता; 4 लोगों ने किडनैप कर की दरिंदगी