Move to Jagran APP

Palwal News: पलवल पेंट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण, पूरी फैक्ट्री जलकर राख

पृथला औद्योगिक क्षेत्र में गांव धतीर में देर सांय एक पेंट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी आग इतनी भीषण थी कि मौके पर दमकल की 12 गाड़ियां लगानी पड़ गईं। फैक्ट्री से आग की गगन चुंभी लपटों को निकलता देख आस-पास के लोगों में दहशत फैल गई। पूरे इलाके में काले धुंए के गुब्बार छा गए।

By Ankur AgnihotriEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Mon, 16 Oct 2023 11:05 PM (IST)
Hero Image
पलवल पेंट बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण, पूरी फैक्ट्री जलकर राख

जागरण संवाददाता, पलवल। पृथला औद्योगिक क्षेत्र में गांव धतीर में देर सांय एक पेंट बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई। आग इतनी आग इतनी भीषण थी कि मौके पर दमकल की 12 गाड़ियां लगानी पड़ गईं। फैक्ट्री से आग की गगन चुंभी लपटों को निकलता देख आस-पास के लोगों में दहशत फैल गई। पूरे इलाके में काले धुंए के गुब्बार छा गए। आग कैसे लगी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

हालांकि, शाम को छुट्टी होने के कारण फैक्ट्री में गिनती के ही लोग थे, जिससे बड़ी जन हानि टल गई। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था। हालांकि, अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

पूरा इलाका किया गया सील

फायर सेफ्टी आफिसर लेखराम गौतम ने बताया कि भीषण आग के फायर की टीम और पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। फैक्ट्री के पास से गुजरने वाली मुख्य सड़क पर भी आवाजाही रोक दी गई थी। आसपास की अन्य फैक्ट्रियों को भी मैसेज दिया गया था कि फायर ब्रिगेड की कार्रवाई पूरी होने तक वे इलाके में न पहुंचे। आग के चलते पूरे इलाके में अफरातफरी का माहौल था, क्योंकि, यहां काफी संख्या में अन्य फैक्ट्रियां हैं।

यह भी पढ़ें- Palwal: पाकिस्तान से आए लोगों ने की थी रामलीला, उर्दू में लिखते थे चौपाई; ऐसे हुई थी शुरुआत

केमिकल के चलते विकराल हो गई आग

इस फैक्ट्री में पेंट बनाया जाता है। पेंट की ज्यादा डिमांड के चलते फैक्ट्री में काफी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था। इसके चलते आग ने देखते ही देखते पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। आग की सूचना मिलने पर पहले पलवल, होडल, हथीन, फरीदाबाद, गुरूग्राम से फायर स्टेशनों से 12 गाड़ियां मौके पर रवाना की गई थीं।

यह भी पढ़ें- Palwal: शिक्षकों की पिटाई का इतना खौफ कि आत्मघाती कदम उठाने से भी नहीं चूका छात्र, दूसरी मंजिल से कूदा और...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।