Move to Jagran APP

Palwal Crime: खुले ठगी के बड़े राज, बदमाश ने उगल दिया गिरोह का पूरा सच; अश्लील वीडियो बनाकर ठग चुके थे लाखों रुपये

पलवल पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि गिरोह सैकड़ों लोगों को शिकार बनाकर लाखों रुपये की ठगी कर चुका है। पुलिस ने गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश भी शुरू कर दी है।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkPublished: Tue, 25 Jun 2024 10:52 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2024 10:52 AM (IST)
पलवल पुलिस ने एक गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया है।

जागरण संवाददाता, पलवल। अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के एक सदस्य को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया है। इस गिरोह ने सैकड़ों लोगों को शिकार बनाकर लाखों रुपये ठगे थे। पुलिस अब गिरोह में शामिल अन्य आरोपियों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही है। साइबर थाना पुलिस ने मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस को लगातार मिल रही थी शिकायत

मामले के बारे में जानकारी देते हुए डीएसपी दिनेश यादव ने बताया कि पुलिस को लगातार शिकायत मिल रही थी कि वीडियो कॉल के माध्यम से अश्लील वीडियो रिकॉर्ड कर लोगों को ब्लैकमेल करने वाला गिरोह पलवल में सक्रिय है। आरोपी देशभर में लोगों के साथ ठगी को अंजाम देते हैं।

आगरा चौक से गिरफ्तार हुआ आरोपी

इस मामले की जांच करते हुए पुलिस को सूचना मिली कि इस गिरोह का सदस्य शहर के आगरा चौक पर मौजूद है। इसके बाद टीम ने डीग (राजस्थान) के गांव पालडी के रहने वाले आरोपी गुलदीन को पकड़ लिया। आरोपित ने पूछताछ में बताया कि वह सोशल मीडिया के जरिए लोगों के मोबाईल नंबर निकालते थे।

इसके बाद गिरोह के सदस्य उक्त नंबरों पर फोन करते। आरोपी फोन पर वीडियो कॉल करते और पहले से ही तैयार शुदा एक लड़की की अश्लील वीडियो चलाते। इसके बाद आरोपी लोगों को अपने जाल में फंसा लेते थे। इसके बाद इसकी रिकॉर्डिंग की जाती।

फर्जी सिम से होती थी ठगी

पुलिस की नजरों से बचने के लिए आरोपी फर्जी पते पर सिम खरीदकर लाते और लोगों को फंसाने के लिए उनका प्रयोग करते थे। अश्लील वीडियो बनाने के लिए स्क्रीन रिकॉर्डर ऐप की सहायता से वीडियो क्लिप रिकॉर्ड की जाती और उसके बाद फर्जी नंबरों के माध्यम से फोन किए जाते थे।

पीड़ित को दी जाती थी ये धमकी

पीड़ित को सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने की धमकी दी जाती थी। इसके बाद फर्जी पते पर बनाए गए बैंक खाते में रुपये मंगवाए जाते थे।

यह भी पढ़ें- Faridabad News: कमरे में दफन किए गए नवयुवती के कंकाल का DNA टेस्ट कराएगी पुलिस, खुलेगा मौत का राज

देशभर में लोगों से हड़पी लाखों की राशि

आरोपी ने यह भी बताया कि वह लोगों से 50 हजार से लेकर लाखों रुपये ब्लैकमेल कर ऐंठते थे। उन्होंने देशभर में फर्जीवाड़ा कर लाखों की रकम हड़पी है। वह ठगी के रुपयों को नजदीकी एटीएम से निकालकर आपस में बांट लेते थे। पुलिस ने आरोपी गुलदीन से ठगी में उपयोग होने वाला एक फोन भी बरामद किया है।

यह भी पढ़ें- Emergency 1975: 'खाने में कीड़े, पेशाब वाले घड़े में मिलता था पीने का पानी', हिसार जेल में बंद रहे कैदी से सुनिए इमरजेंसी की कहानी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.