Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palwal: शिक्षकों की पिटाई का इतना खौफ कि आत्मघाती कदम उठाने से भी नहीं चूका छात्र, दूसरी मंजिल से कूदा और...

जिले के एक निजी स्कूल में अध्यापकों की पिटाई के डर से आठवीं कक्षा का 13 वर्षीय छात्र स्कूल की दूसरी मंजिल से कूद गया। जमीन पर गिरने से छात्र को गंभीर चोटें आई। छात्र गंभीर हालत में निजी अस्पताल के आईसीयू में दाखिल है। पुलिस ने घायल छात्र के पिता की शिकायत पर स्कूल के तीन अध्यापकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Ankur AgnihotriEdited By: GeetarjunUpdated: Sun, 08 Oct 2023 06:11 PM (IST)
Hero Image
शिक्षकों की पिटाई का इतना खौफ कि आत्मघाती कदम उठाने से भी नहीं चूका छात्र

जागरण संवाददाता, पलवल। जिले के एक निजी स्कूल में अध्यापकों की पिटाई के डर से आठवीं कक्षा का 13 वर्षीय छात्र स्कूल की दूसरी मंजिल से कूद गया। जमीन पर गिरने से छात्र को गंभीर चोटें आई।

छात्र गंभीर हालत में निजी अस्पताल के आईसीयू में दाखिल है। पुलिस ने घायल छात्र के पिता की शिकायत पर स्कूल के तीन अध्यापकों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

बड़ा बेटा 8वीं का है छात्र

हथीन थाना प्रभारी मुकेश कुमार के अनुसार, मामले में मिंडकोला गांव के रहने वाले योगेश कुमार ने शिकायत दी है कि उसके तीन बच्चे मंढनाका गांव स्थित निजी स्कूल में पढ़ते है। उसका बेटा निपुन आठवीं कक्षा में पढ़ाई करता है, जबकि बाकी दो बच्चे छोटी कक्षाओं में है।

स्कूल न आने पर पीटा

उसका बेटा बीमार होने के चलते 14 से 17 सितंबर तक स्कूल नहीं गया था। जब वह स्कूल गया तो कक्षा की इंचार्ज प्रतिभा ने उसे स्कूल न आने का कारण पूछा। उसने कहा कि वह बीमार था तो उसके साथ मारपीट की गई। फिर दूसरे शिक्षक लखन ने भी उसके बेटे को बुरी तरह से पीटा। पिटाई से उसका बेटा डर गया।

शरीर पर आई गंभीर चोटें

शिकायतकर्ता के अनुसार, ये घटना उसे उसकी बेटी पूर्वी ने बताई, जो उसी स्कूल में पढ़ती है। उक्त अध्यापकों के डर के कारण उसका बेटा स्कूल की दूसरी मंजिल से कूद गया। जिससे उसके सारे शरीर पर गंभीर चोटें आई हैं और वह पलवल के एक निजी अस्पताल की आईसीयू में दाखिल है।

ये भी पढ़ें- Haryana Crime: नाबालिग बेटी से दुष्कर्म करने वाले पिता को फांसी की सजा, कोर्ट ने जुर्माना भी लगाया

पुलिस ने इस संबंध में उक्त निजी स्कूल के प्रिंसिपल धर्मेंद्र, अध्यापिका प्रतिभा व पीटीआई लखन के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- पलवल में सड़क हादसों में चार लोगों की मौत, वाहनों की टक्कर में 3 की गई जान; दुर्घटना में 1 अन्य ने भी तोड़ा दम