Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palwal News: आंख फूटी...सीने में चोट के निशान, पलवल में युवक की हत्या कर शव रेलवे लाइन पर फेंका

हरियाणा में पलवल के होडल रंजिश के चलते युवक को घर से ले जाकर हत्या कर शव रेलवे लाइन पर फेंक दिया गया। मृतक की एक आंख फूटी मिली हाथ पैर व छाती पर चोटों के निशान थे। पीड़ित का कहना है कि उसके भाई की मौत ट्रेन से नहीं बल्कि उक्त सभी आरोपितों ने मिलकर उसकी हत्या की है।

By Ankur AgnihotriEdited By: Shyamji TiwariUpdated: Wed, 27 Sep 2023 06:47 PM (IST)
Hero Image
पलवल में युवक की हत्या कर शव रेलवे लाइन पर फेंका

पलवल, जागरण संवाददाता। होडल में रंजिश के चलते युवक को घर से ले जाकर हत्या कर शव रेलवे लाइन पर डाल दिया गया। हत्या का आरोप शहर के ही युवकों पर लगा है। मृतक के युवक की आंख फोड़ दी गई और शरीर पर भी पंच मारने के निशान मिले हैं।

थाने में शव रखकर परिजनों का प्रदर्शन

हत्या से दो दिन पहले भी आरोपितों ने मृतक व उसके भाई पर हमला किया था और जान से मारने की धमकी दी थी। जीआरपी ने मृतक के भाई की शिकायत पर दस नामजद सहित 15 के खिलाफ हत्या सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। हत्या के बाद आरोपितों पर धमकी देने का आरोप लगाकर स्वजन ने शव रखकर होडल थाना पर प्रदर्शन भी किया और जल्द सभी आरोपितों को पकड़ने की मांग की।

डीएसपी सुरेश भड़ाना के आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद स्वजन ने शव थाने से उठाया। जीआरपी जांच अधिकारी चंद्रपाल के अनुसार, कच्चा तालाब होडल के रहने वाले प्रदीप कुमार ने शिकायत दी है कि 24 सितंबर को उसके भाई दुर्गाप्रसाद को किसी का फोन आया था। फोन आने के बाद वे दोनों भाई घर से बाहर गए तो वहां पर कच्चा तालाब के रहने वाले अमित, आकाश, मनीष, चंद्रपाल, मनोज, नीले, बिरमन व गढिय़ा मोहल्ला के रहने वाले अनिल, सुनील व 4-5 अन्य युवक खड़े हुए थे।

लाठी-डंडों से दोनों भाइयों पर हमला

उक्त युवकों ने उनपर लाठी, डंडों से हमला कर दिया। हमले में दोनों भाइयों को काफी चोटें आईं। आरोपितों ने उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी। उसके बाद 25 सितंबर को रात के करीब दस बजे भाई दुर्गा प्रसाद के पास अज्ञात नंबर से फोन आया। वह अकेला घर से बाहर चला गया। काफी देर तक दुर्गा प्रसाद वापस नहीं आया। इसके बाद स्वजन ने उसके मोबाइल पर फोन किया, लेकिन फोन बंद आ रहा था।

यह भी पढ़ेंPalwal News: पलवल में भीषण सड़क हादसा, हाइवा और यूपी की रोडवेज बस में भिड़ंत; दर्जनों यात्री घायल

उन्होंने दुर्गा प्रसाद को काफी तलाश किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। अगले दिन 26 सितंबर को फिर दुर्गा प्रसाद को फोन किया तो फोन पुलिसकर्मी ने उठाया। पुलिसकर्मी ने उन्हें हसनपुर रेलवे पुल के नीचे बुलाया। पुलिसकर्मी ने कहा कि यहां एक युवक का शव पड़ा हुआ है। जब वे वहां पहुंचे तो शव दुर्गा प्रसाद का था।

पुलिस ने दर्ज किया केस

उसके भाई की एक आंख फूटी मिली, हाथ, पैर व छाती पर चोटों के निशान थे। पीड़ित का कहना है कि उसके भाई की मौत ट्रेन से नहीं, बल्कि उक्त सभी आरोपितों ने मिलकर उसकी हत्या की है। जीआरपी ने मृतक के भाई की शिकायत पर दस नामजद सहित 15 के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद 27 सितंबर को उनके स्वजन को सौंप दिया।

यह भी पढ़ें- Palwal: बर्थडे पार्टी से लौट रहे युवक को कार सवार लोगों ने मारी गोली; गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती