Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: कांग्रेस एक दलित विरोधी पार्टी, देशभक्ति को करना चाहती है चूर-चूर; पलवल में बोले PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलवल में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने दो बार डॉ. आंबेडकर को चुनाव हराया और संसद के सेंट्रल हॉल में उनकी तस्वीर नहीं लगने दी। मोदी ने यह भी कहा कि कांग्रेस आरक्षण खत्म करने की योजना बना रही है और हरियाणा इसका टेस्ट स्टेट होगा।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Updated: Tue, 01 Oct 2024 06:30 PM (IST)
Hero Image
पलवल में रैली को संबोधित करते पीएम मोदी।

डिजिटल डेस्क, पलवल। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को पलवल में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस से सबसे अधिक नाराजगी दलित, पिछड़े और वंचित समाज को है। वंचित समाज ने ठान लिया है कि बापू-बेटे की राजनीति को चमकाने का अब वो (वंचित वर्ग) मोहरा नहीं बनेंगे।

कांग्रेस देश की सबसे बड़ी दलित विरोधी पार्टी है। इस पार्टी ने दो-दो बार डॉ. आंबेडकर को चुनाव हरवाया। इन्होंने संसद के सेंट्रल हॉल में उनकी तस्वीर तक नहीं लगने दी। दलित हिंसा की सबसे ज्यादा घटनाएं कांग्रेस राज में ही हुई हैं।

कांग्रेस खत्म करना चाहती है आरक्षण

इनके एक नेता, जिन्होंने मिर्चपुर कांड के समय भी दलितों के साथ बदनीयती दिखाई थी। उनके ऑफिस में कांग्रेस कार्यकर्ता डंके की चोट पर कह रहे हैं कि एक दिन आरक्षण खत्म होगा। यानी कांग्रेस ने आरक्षण खत्म करने का प्लान बना लिया है और उनके लिए हरियाणा इसका टेस्ट स्टेट होने वाला है।

समाज को लड़ाना चाहती है कांग्रेस

कभी जात-पात के नाम पर, कहीं एक समाज को दूसरे समाज से लड़ाकर, कांग्रेस इस देश से देशभक्ति को ही चूर-चूर करना चाहती है। कांग्रेस को लगता है, देश के लोगों में एकता की भावना जितनी प्रबल होगी, कांग्रेस का जीतना उतना ही असंभव होगा। इसलिए कांग्रेस, देशभक्तों की एकता को तोड़ने के लिए नए-नए प्रयोग कर रही है।

हरियाणा में पीएम मोदी की आखिरी रैली

पीएम मोदी की हरियाणा विधानसभा चुनाव चौथी और आखिरी रैली है। इस रैली में पीएम गुरुग्राम, फरीदाबाद, पलवल, नूंह, रेवाड़ी और महेंद्रगढ़ के 23 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्याशियों के लिए समर्थन जुटाएंगे। 14 सितंबर को धर्मनगरी कुरुक्षेत्र, 25 सितंबर को सोनीपत के गोहाना और 28 सितंबर को हिसार में रैली कर चुके मोदी आज पलवल में जन आशीर्वाद मांग रहे हैं।

ये भी पढ़ें- 'पलवल तक आएगी मेट्रो, कांग्रेस की सरकार आने पर बल्लभगढ़ से आगे होगा काम पूरा', भूपेंद्र हुड्डा ने किया वादा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें