Move to Jagran APP

साइबर ठग गिरफ्तार, SBI का लिंक भेज लगाई थी लाखों की चपत; आरोपी रिमांड पर खोलेगा बड़े राज

Haryana के पलवल में साइबर ठगी का एक मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने एक Cyber Thug को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित से पुलिस ने पूछताछ की है। उसने पूछताछ में बताया कि SBI का फर्जी लिंक भेजकर साढ़े पांच लाख की ठगी की थी। पुलिस ने अन्य आरोपितों की भी तलाश शुरू कर दी है। जानिए आखिर साइबर ठग ने किस तरीके से ठगी की थी।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Updated: Fri, 12 Jul 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
पलवल में साइबर ठग को गिरफ्तार किया गया है। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, पलवल। खाते से धोखाधड़ी कर साढ़े पांच लाख की राशि निकालने के मामले में पुलिस ने एक साइबर ठग को गिरफ्तार किया है। एसबीआई का फर्जी लिंक भेजकर साढ़े पांच लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया था। पुलिस गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर रही है। आरोपित हिसार के गांव गावड़ का रहने वाला है।

मोबाइल पर भेजा गया था एसबीआई का फर्जी लिंक

जिला पुलिस प्रवक्ता संजय कादयान के मुताबिक, इस मामले में हथीन के रहने वाले मुकेश कुमार ने ठगी होने के बारे में साइबर पोर्टल पर दी अपनी शिकायत में बताया कि 28 जून को उसके भाई विपिन कुमार के मोबाइल पर एसबीआई की तरफ से एक लिंक का मैसेज आया था। यह फर्जी था।

बताया गया कि उसको डिलीट करने के लिए उस पर जैसे क्लिक किया तो वह डिलीट न होकर लिंक ओपन हो गया। कुछ समय बाद खाते से पैसे कटने के मैसेज आने लगे।

यह भी पढ़ें- UP News: पत्नी ने चाय बनाने से क‍िया इनकार तो बौखलाया पत‍ि, शरीर पर डाला खौलता हुआ पानी; मौत

कई धाराओं में दर्ज हुआ मुकदमा

उसने बताया कि ठगों ने तीन ट्रांजैक्शन के जरिए उनके खाते से साढ़े पांच लाख रुपये खाते से निकाल लिए। इस संबंध में पुलिस ने धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।

यह भी पढ़ें- Dehradun के रेस्‍टोरेंट में लंच के लिए गए तीन युवक, खाने का बिल देख उड़े होश; बुलानी पड़ी पुलिस

अन्य आरोपितों की तलाश जारी

जिला पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस मामले में साइबर तकनीकी एवं बैंक रिकॉर्ड के आधार पर पुलिस ने जिला हिसार के गावड़ गांव के रहने वाले युवराज को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपित को गबन की गई राशि बरामद करने हेतु एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है, आरोपित से पूछताछ की जा रही है। इस मामले से जुड़े सभी आरोपित जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।