Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Palwal News: पुलिसकर्मी ने साथियों के साथ मिलकर शख्स को डायल 112 गाड़ी से अगवा कर पीटा, जान से मारने की कोशिश

हरियाणा में पलवल जिले के गांव मीसा में रास्ते को लेकर हुई कहासुनी में रंजिश रखते हुए डायल 112 गाड़ी पर तैनात पुलिसकर्मी ने युवक के साथ मारपीट की। युवक ने मारपीट का मेडिकल कराया तो पुलिसकर्मी ने अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर पीड़ित को डायल 112 गाड़ी से अगवा कर जान से मारने का प्रयास किया। शिकायत पर पुलिस ने तीन महीने तक कोई कार्रवाई नहीं की।

By Jagran News Edited By: Sonu SumanUpdated: Fri, 09 Feb 2024 01:52 PM (IST)
Hero Image
पुलिसकर्मी ने साथियों के साथ मिलकर शख्स को डायल 112 गाड़ी से अगवा कर पीटा।

जागरण संवाददाता, पलवल। जिले के गांव मीसा में रास्ते को लेकर हुई कहासुनी में रंजिश रखते हुए डायल 112 गाड़ी पर तैनात पुलिसकर्मी ने युवक के साथ मारपीट की। युवक ने मारपीट का मेडिकल कराया तो पुलिसकर्मी ने अपने साथी पुलिसकर्मियों के साथ मिलकर पीड़ित को डायल 112 गाड़ी से अगवा कर जान से मारने का प्रयास किया। 

इसके बाद पुलिसकर्मी ने पीड़ित के खिलाफ अपनी पत्नी से शिकायत भी दिला दी। पुलिस जांच में यह शिकायत झूठी पाई गई। इसके बाद आरोपित पुलिसकर्मी और अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने तीन महीने तक कोई कार्रवाई नहीं की। कैंप थाना पुलिस ने वारदात के तीन माह बाद मुकदमा दर्ज किया है।

ये भी पढ़ेंः Palwal News: पलवल में अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई, कॉलोनियों को तोड़ा; सड़क भी ध्वस्त

कैंप थाना प्रभारी कुलदीप कुमार के अनुसार मामले में गांव मीसा के रहने वाले राजू ने शिकायत दी है कि सत्यदेव हरियाणा पुलिस का कर्मचारी है और वह पलवल शहर में 112 नंबर गाडी पर कार्यरत है। सत्यदेव उसके ही गांव का रहने वाला है।  18 अक्टूबर, 2023 को रास्ते को लेकर सत्यदेव की उसके साथ कहासुनी हो गई थी। सत्यदेव ने उसके साथ मारपीट की थी। मारपीट के बाद 19 अक्टूबर, 2023 को वह अपना मेडिकल कराने के लिए सरकारी अस्पताल पलवल पहुंचा। 

पीड़ित को जबरन डायल पुलिस गाड़ी में बैठाया

सत्यदेव के भतीजे अनिल ने उसे सरकारी अस्पताल में देख लिया। अनिल ने कहा कि तेरा हम अच्छी तरह से मेडिकल कराते हैं। उसके बाद अनिल ने 112 नंबर गाड़ी पर कार्यरत सत्यदेव के पास फोन किया और उसे षड्यंत्र के तहत घेर लिया। वह उत्तर प्रदेश रोडवेज की बस से अपने गांव आ रहा था। सत्यदेव ने अपने दो-तीन पुलिसकर्मियों के साथ गाड़ी बस के आगे लगा दी। सत्यदेव ने बस रुकवाकर उसे बस से नीचे उतार लिया। डायल 112 की गाड़ी में सत्यदेव की पत्नी, उसकी पुत्री व पुत्र भी बैठा हुआ था। इसके बाद सभी ने उसके साथ मारपीट की और पीड़ित को जबरन डायल पुलिस गाड़ी में डाल लिया। 

पीड़ित को जान से मारने की धमकी

इसके बाद पीड़ित को हथीन मोड पर ले गए और उसे जान से मारने का प्रयास किया गया। मौके पर एकत्रित हुई भीड़ ने उसकी जान बचाई। उसके बाद पीड़ित को थाना शहर पलवल ले जाया गया। सत्यदेव ने अपनी पत्नी द्वारा पीड़ित के खिलाफ झूठी शिकायत दिला दी। इस पर थाना शहर पलवल ने पीड़ित को दिनभर थाना में बैठाए रखा और जांच चलती रही। सत्यदेव की पत्नी की शिकायत झूठी पाए जाने पर पुलिस ने पीड़ित का मेडिकल कराया। मेडिकल में पीड़ित के शरीर पर काफी चोटें पाई गई। मेडिकल होने के बाद भी सत्यदेव के कारण पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

लाइसेंसी हथियार से जान से मारने की धमकी

शिकायतकर्ता के अनुसार सत्यदेव ने अपने पद व सरकारी गाड़ी पीसीआर 112 का गलत उपयोग किया और पीड़ित को चोटें पहुंचाई। सत्यदेव के पास लाइसेंसी हथियार है और जान से मारने की धमकी दे रहा है। पुलिस कर्मचारी सत्यदेव, उसकी पत्नी, पुत्र और पुत्री, उसके दो अन्य साथी और भतीजे अनिल के खिलाफ कार्रवाई की जाए। कैंप थाना प्रभारी कुलदीप कुमार के अनुसार मामले में मुकदमा दर्ज किया हुआ। आरोपित पुलिसकर्मी सत्यदेव, अनिल, सत्यदेव की पत्नी, पुत्र व पुत्री के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें- Palwal Crime: सीआईए की टीम पर बदमाशों ने की फायरिंग, इस तरह बचाई जान; एक बदमाश पकड़ा