Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: शहरों में सफाई व्यवस्था में कोताही और भ्रष्टाचार में 10 अधिकारी निलंबित, राज्यमंत्री ने दे दी ये चेतावनी

हरियाणा के गुरुग्राम और पंचकूला सहित विभिन्न जिलों में कार्यरत अधिकारियों पर सफाई व्यवस्था में कोताही और भ्रष्टाचार के मामले में कार्रवाई हुई है। इसके चलते 10 अधिकारियों को शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने सस्पेंड कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी चेतावनी दी है कि अधिकारी एसी कमरे में बैठकर कोई गलत निर्णय न लें।

By Sudhir Tanwar Edited By: Deepak Saxena Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:59 PM (IST)
Hero Image
शहरों में सफाई व्यवस्था में कोताही और भ्रष्टाचार में 10 अधिकारी निलंबित।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। शहरों में सफाई व्यवस्था में कोताही और भ्रष्टाचार को लेकर 10 अधिकारियों पर गाज गिरी है। गुरुग्राम और पंचकूला सहित विभिन्न जिलों में कार्यरत इन अधिकारियों को शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री सुभाष सुधा ने सस्पेंड कर दिया है।

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर दो अधिकारी निलंबित

स्थानीय निकायों के अधिकारियों की बैठक में ग्राउंड रिपोर्ट लेने के बाद सुभाष सुधा ने शहरों में सफाई व्यवस्था जांचने के लिए दौरे शुरू कर दिए हैं। गुरुग्राम दौरे में मंत्री ने पाया कि गुरुद्वारे और मंदिर के पास कूड़ा डाला जा रहा है। अधिकारियों को इस पर फटकार लगाते हुए कूड़ा उठवा दिया गया है। इस दौरान यहां भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठा जिसके बाद दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है।

ये भी पढ़ें: Crime News: पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चपरासी की नौकरी लगवाने का झांसा देकर आठ लाख ठगे, केस हुआ दर्ज

प्रॉपर्टी आईडी में शिकायत मिलने पर होगी कार्रवाई

इसी तरह पंचकूला में रेहड़ी वालों से दो हजार रुपये लेने के मामले में दो अधिकारियों को निलंबित करने के साथ ही संबंधित व्यक्ति का ठेका भी रद कर दिया गया है। शहरी स्थानीय निकाय राज्यमंत्री ने कहा कि अगर कोई अधिकारी एसी कमरे में बैठकर गलत निर्णय लेते हैं और सफाई व्यवस्था या जल निकासी की व्यवस्था गड़बड़ाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह प्रॉपर्टी आईडी में कहीं शिकायत मिलती है और जांच में यह सही पाई गई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Haryana News: हरियाणा में 10 साल में बदले 10 गृह सचिव, पांच साल से अतिरिक्त कार्यभार के सहारे चल रहा है विभाग

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर