Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा में और सुगम होगा यातायात, रोडवेज बेड़े में शामिल होंगी 600 और बसें; 15 दिन में शुरू होगी प्रक्रिया

Haryana Newsहरियाणा रोडवेज के बेड़े में नए साल में 600 और बसें शामिल हाेंगी। इनमें 500 सामान्य बसें और 100 वातानुकूलित बस शामिल हैं। कुछ मिनी बसें भी खरीदी जाएंगी ताकि पहाड़ी क्षेत्र में इन बसों का प्रयोग किया जा सके। मिनी बसों का जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा। करीब 15 दिनों में बसों को लेकर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

By Sudhir Tanwar Edited By: Preeti Gupta Updated: Sun, 31 Dec 2023 11:05 AM (IST)
Hero Image
हरियाणा रोडवेज बेड़े में शामिल होंगी 600 और बसें

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। Haryana News: हरियाणा रोडवेज के बेड़े में नए साल में 600 और बसें शामिल हाेंगी। इनमें 500 सामान्य बसें और 100 वातानुकूलित बस शामिल हैं। कुछ मिनी बसें भी खरीदी जाएंगी, ताकि पहाड़ी क्षेत्र में इन बसों का प्रयोग किया जा सके। मिनी बसों का जल्द ही टेंडर निकाला जाएगा। करीब 15 दिनों में बसों को लेकर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

सरकार की मंजूरी मिलते ही खरीदी जाएंगी बसें

परिवहन विभाग की ओर से 500 सामान्य बसों और 100 वातानुकूलित बसों की खरीद के लिए प्रस्ताव जल्द ही सरकार को भेजा जाएगा। सरकार की मंजूरी मिलते ही 600 बसों की खरीद प्रक्रिया शुरू होगी। अब तक हरियाणा रोडवेज ने 155 एसी बसें खरीदी हैं।

रोडवेज ने 100 और बसें खरीदने का लिया निर्णय

इन बसों में यात्रियों का रूझान देखते हुए रोडवेज ने 100 और बसों को खरीदने का निर्णय लिया है। इसके अलावा रोडवेज की ओर से करीब 500 सामान्य बसों की भी खरीद की जाएगी। हरियाणा रोडवेज पहले ही 375 इलेक्ट्रिक बसों को चलाने का निर्णय ले चुकी है। यह बसें अगले साल से हरियाणा में आ जाएंगी।

यह भी पढ़ें- CM मनोहर ने दिया नए साल का खास तोहफा, बुजुर्गों को कराएंगे राम लला के दर्शन; 22 जनवरी को होगा राम मंदिर का उद्घाटन

हरियाणा रोडवेज बसों का बढ़ेगा बेड़ा

हरियाणा रोडवेज की ओर से इसी साल बड़ी संख्यों में बसों की खरीद की गई है। रोडवेज का बेड़ा चूंकि 5200 से अधिक होना है और हर साल बड़ी संख्या में बसें कंडम भी हो जाती हैं। इसलिए बसों की मांग को देखते हुए अब रोडवेज ने एसी बसों का बेड़ा बढ़ाने का निर्णय लिया है। रोडवेज पहले ही चंडीगढ़ से दिल्ली-गुरुग्राम तक वोल्वो बसें चला रहा है।

यह भी पढ़ें-  नए साल के जश्न के रंग में नहीं पड़ेगा भंग, हुड़दंगों पर लगेगी लगाम-जाना होगा जेल; न्यू ईयर मानने से पहले पढ़ें लें ये नियम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर